T20 Series : न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 खेलने उतरेगी टीम इंडिया, देखें पिछला प्रदर्शन..

0
1062

भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा इंटरनेशनल मैच आज कुछ ही देर में न्यूजीलैंड के ओवल में खेला जाएगा.
दरअसल पहला टी20 मैच बारिश के कारण बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गया था. भारत और न्यूजीलैंड की टीम हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से टी-20 विश्वकप खेल कर आयी। इस टी20 सीरीज के बाद दोनों टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसमें टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के हाथों में होगी.

आमने-सामने
पिछले आंकड़ों की बताते चलें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक खेले गये कुल 22 टी20 मुकाबलों में भारत ने 11 मैच जीते हैं और न्यूजीलैंड के खाते में 9 मैच गये है. जबकि दो मैच बेनतीजा रहे. भारतीय टीम न्यूजीलैंड की धरती पर मेजबान टीम से 10 बार भिड़ी है जहां दोनों को 4-4 मैचों में जीत मिली है. दो मुकाबले टाई रहे जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया.


भारत का रिकॉर्ड शानदार

आज का मैच न्यूजीलेंड के जिस माउंट मॉन्गानुई के बे ओवल मैदान पर खेला जाना है जिसमें भारतीय टीम ने अभी तक एक टी20 मैच खेला है.जिसमें टीम इंडिया की जीत हुयी थी.
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 का स्कोर खड़ा किया था. और मेजबान टीम को 156 रन रोक दिया. इस तरह टीम इंडिया को सात रन से जीत मिली.

भारतीय टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल,भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा.