चिराग पासवान के फै’सले पर टि’की है सबकी नि’गाहें, आज अपना स्टैं’ड क्लि’यर करेगी LJP

29

बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले च’रण का मतदान भले ही 28 अक्टूबर को होना है लेकिन ना’मांकन की तारीख 1 अक्टूबर को है जिसके लिए स’त्ता प’क्ष और विप’क्ष दोनों ने अपनी सीट शेय’रिंग को लेकर रण’नीति बनाना शुरू कर दिया है. वही दूसरी तरफ आ’रोप प्रत्या’रोप का दौर भी शुरू हो गया है  और इस सब के बीच सीट शे’यरिंग को लेकर भाजपा ने लोजपा को 27 सीटों का नया प्रस्ता’व दिया. जिसके बाद सबकी निगा’हे चिराग पासवान पर टि’की हुई है.

वही आज लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान अपना स्टैं’ड क्लि’यर करेंगे जिसके बाद सभी अटक’ले एक द’म साफ़ हो जाएंगी. दरअसल लोजपा को लेकर अभी तक स्थि’ति साफ़ नहीं हो पायी है और इसी वजह से सीट शे’यरिंग को लेकर सं’शय बना हुआ है. दरअसल मिली जानकारी के अनुसार लोजपा विधानसभा की कम-से-कम 33 सीटें, विधान परि’षद की दो और यूपी से राज्यसभा की एक सीट मां’ग रही है.  जबकि भाजपा 27 सीटों का प्र’स्ताव देकर गेंद लोजपा के पाले में डाल दी है.

वही दूसरी तरफ महा’गठ’बंधन में राजद, कांग्रेस और वाम’दलों के बीच सीट शेय’रिंग को लेकर नि’र्णय अपने अं’तिम च’रण पर पहुँच गया है और सीट के बट’वारे की सभी मह’त्वपूर्ण जानकारी लालू यादव तक पहुंचा दी गयी है. हालाँकि अब देखना ये है कि चिराग पासवान बीजेपी के दिए गए प्रस्ता’व पर क्या फैस’ला लेते है.