हो गया फैसला, पहली पंक्ति में नही, संसद में यहाँ बैठेंगे राहुल गाँधी, पीएम मोदी

921

नयी सरकार बनने के बाद सदन चलते हुए काफी दिन हो चुके हैं लेकिन अभी तक सांसदों के बैठने की सीट पर फैसला नही लिया गया है. कुछ दिन पहले राहुल गाँधी के लिए कांग्रेस के नेताओं ने मांग की थी कि उन्हें सदन में पहली पंक्ति में बैठने के लिए जगह दी जाए लेकिन उस समय इस पर कोई फैसला नही लिया गया था. अब सांसदों के लिए सीट आवंटित हो चुकी है लेकिन राहुल गाँधी के लिए अब कौन सी निश्चित की गयी है,आइये जानते है.

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीट नंबर 1 अलॉट किया गया है, जबकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 467 नंबर सीट पर बैठेंगे. वही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी को 457, कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी 458 और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सीट नंबर 460 अलॉट किया गया है. वहीँ राहुल गाँधी के बगल में शशि थरूर को बैठने के लिए सीट दी गयी है शशि थरूर को 469 नंबर सीट दिया गया है. यहं आपको बता दें कि आज से ही सभी सांसदों के लिए सीट आवंटन लागू कर दिया गया है. आज से सांसद अपनी अपनी सीट पर बैठेंगे,

यहाँ आपको बता दें कि पीएम मोदी 1 नंबर सीट पर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 2 नंबर पर और गृह मंत्री अमित शाह 3 नंबर सीट पर बैठेंगे। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को 4 नंबर सीट दी गई है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को 7 नंबर सीट दी गई है और 8 नंबर सीट खाली रखी गई है. फारूक अब्दुल्ला को 461 नंबर सीट दी गई है तो एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले 462 नंबर सीट पर बैठेंगी. वही मुलायम सिंह यादव 455 नंबर की सीट पर बैठेंगे.

वैसे सीट ना आवंटित होने की वजह से सदन में सांसदों को परेशानी होती थी. हालाँकि अब सांसदों के बैठने की सीट निर्धारित हो गयी है. राहुल गाँधी के लिए पहली पंक्ति में बैठने के लिए सीट की मांग की गयी थी लेकिन ऐसा होता दिखाई नही दे रहा है.