ज्योतिरादित्य सिंधिया के केंद्र में मंत्री बनने को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने दिया ये जवाब

1579

मध्य प्रदेश पिछले कई वक़्त से चर्चा में बना हुआ हैं. कोरोना वायरस की वजह से आज वहां पर काफी ज्यादा तादात में मरीज मिल रहें हैं. इसं सबके बीच कल से ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर एक बार फिर से सियासत गरमा गई हैं. सिंधिया को लेकर अटकले तेज हो गई हैं. उनके समर्थक की मांग हैं कि सिंधिया को केंद्र में मंत्री बनया जाये.

सिंधिया होली के वक़्त बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने कांग्रेस पर आ’रोप लगते हुए कहा था कि वहां पर उनकी अनदेखी हो रही हैं उसके बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था. सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद ही उनको बीजेपी ने राज्यसभा का टिकेट दे दिया था. हालाँकि कोरोना की वजह से चुनाव नहीं हो पायें हैं.

कल सिंधिया को लेकर मध्य प्रदेश के अंदर उनके समर्थक एक जगह पर एकत्रित हुए थे. उनकी मांग थी की सिंधिया को केंद्र में मंत्री बनाया जाये.  दूसरी तरफ सिंधिया के करीब माने जाने वाले और शिवराज कैबिनेट में खाद्य आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की चाहत है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्र में मंत्री बनाया जाये. इस को लेकर मध्य प्रदेश की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है.

राजपूत की चाहत को लेकर केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कल दमोह से सड़क मांग से ग्वालियर जा रहे थे. ये वही ग्वालियर है जहाँ से सिंधिया भी आते हैं. इस दौरान पटेल  ग्वालियर में रुक गए. पटेल ने यहां पत्रकारों से बात भी की. प्रहलाद ने सिंधिया को लेकर मांग हो रही है कि उनको केंद्र में मंत्री बनया जाये उसपर उन्होंने पत्रकारों को जवाब दिया.केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि ‘बीजेपी में मांग से लोग मंत्री नहीं बनते हैं, ये हमारी परंपरा नहीं है. उन्होंने कहा कि उन्हें मंत्री बनाए जाने की मांग हाईकमान तक पहुंच गई होगी और वो ही तय करेंगे. इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं कह सकता हूं’. प्रह्लाद ने आगे कहा कि अभी केंद्र और राज्य सरकार को कोरोना से जीतने पर फोकस करना चाहिए.