सिंधिया के एक फोन ने बढ़ा दी है कांग्रेस की बैचेनी, उन्होंने इस शख्स को फोन पर कहा”हैलो, मैं सिंधिया बोल रहा हूं”-

मध्यप्रदेश की राजनीति में सिंधिया ने बीजेपी में शामिल होकर कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया था. काफी टाइम से चल रहे आंतरिक कलह के बाद सिंधिया ने कांग्रेस को छोड़ने का ही फैसला लिया, जिसके बाद उन्होंने कई विधायकों के साथ पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था. सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद एमपी में कमलनाथ की सरकार गिर गयी और बीजेपी ने अपना बहुमत साबित कर सरकार बना ली.

जानकारी के लिए बता दें नए नए भाजपाई बने महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया को अब चुनाव का डर सता रहा है. एक तरफ दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है वहीँ बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया इन दिनों भी अपनी राजनीति में पकड़ बनाये हुए हैं और घर बैठे काम कर रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान सिंधिया कार्यकर्ताओं को फोन कर उनसे चुनाव में मदद मांग रहे हैं और आगे के लिए पकड़ मजबूत बना रहे हैं.

दरअसल प्रदेश में विधायकों के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीटों पर 6 महीने के अंदर चुनाव होने हैं जिसके चलते सिंधिया ने खुद अपने समर्थक विधायकों की जीत का जिम्मा उठाया है. वो चुनाव के चलते लगातार कार्यकर्ताओं से संपर्क साध रहे हैं. इसी दौरान उन्होंने सांवेर के कार्यकर्त्ता सुधीर को फोन लगाया और कहा है कि मैं सिंधिया बोल रहा हूँ, उपचुनावों के लिए अच्छे से तैयार रहना और घर में भी सभी को बता देना कि मैंने फोन किया था.

गौरतलब है कि इंदौर जिले की सांवेर सीट से तुलसी सिलावट चुनाव जीते थे और कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे. इतना ही नही उन्हें अब बीजेपी की शिवराज सरकार में भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. वह कमलनाथ सरकार में भी स्वास्थ्य मंत्री थे. अब मंत्री बने रहने के लिए उनका चुनाव जीतना बेहद जरुरी है जिसके लिए सिंधिया ने अपने सभी समर्थक विधायकों और मंत्रियों को लेकर कमर कस ली है. सिंधिया के फोन के बाद राज्य में राजनीतिक गर्मा गयी है और सियासत तेज हो गयी है. उनके फोन करने के बाद कांग्रेस की बैचेनी बढ़ गयी है.