लॉकडाउन में एसबीआई ने एफडी पर ब्याज दरों को लेकर अपने लाखो ग्राहकों को दिया झटका,जानिए क्या है नई दरें

15057

देश का सबसे बड़ा कहा जाने वाला बैंक एसबीआई आये दिन अपने ग्राहकों को कभी वायरस से जुडी हुई सूचना देता है. तो कभी अपने ग्राहकों को फेक मेसेज को लेकर सचेत करता हैं. लेकिन अबकी बार एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए एक और फैसला लिया है. एसबीआई ने ब्याज दरों को घ’टाने का ऐलान किया हैं .

एसबीआई ने सभी तरह की एफडी पर ब्याज दरों में 0.40 फीसदी तक घ’टा दी है.नई दरें 27 मई यानी बुधवार से लागू हो गई हैं. आपको बता दें कि बैंक ने इस महीने की शुरुआत में भी एफडी पर ब्याज दरें घ’टाने का फैसला किया था. आपको एसबीआई की नई एफडी के बारे में बताते हैं. एसबीआई की ओर से ब्याज दरें घटा’ने के बाद अब एक से 2 साल तक की एफडी पर ब्याज दरें गिरकर 5.1 फीसदी पर आ गई है. वहीं, तीन से 5 साल की एफडी पर 5.3 फीसदी ब्याज मिलेगा.

एसबीआई ने अपनी लिस्ट जारी की है कि किस दिन से लेकर किस तक कितनी ब्याज दर थी और अब कम कर के कितनी देनी होंगी. एसबीआई ने आम लोगों को किस रेट पर देना होगा और सीनियर सिटीजन को कैसे देना होगा .

एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए कुछ दिन पहले भी एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए घर बैठे ऑनलाइन कई ऐप के जरिये उनको बैंक स्टेटमेंट से लेकर और भी काम नेट बैंकिंग से करने के लिए बोला था. ताकि कोरोना की वजह से लोग घर बैठ कर अपने काम निपटा लें.

एसबीआई ने बताया है कि ये दरें 27 मई से लागू हो जाएँगी. अब एसबीआई के लाखों ग्राहकों के लिए ये एक तरह का झटका है लॉक डाउन के दौरान फिर चाहे आम लोग हो या फिर सीनियर सिटीजन हो सभी के लिए.