कोरोना का’ल के बीच एसबीआई ने दिया अपने ग्राहकों को ये बड़ा तोहफ़ा

1014

कोरोना वायरस को लेकर आज देश में बहुत सी दिक्कत होने लगी है. देश की अर्थव्यवस्था भी रेंग रही है. जिसको धीरे धीरे पटरी पर लाने के लिए सरकार सभी तरह की ज़ोर अजमाइश कर रही हैं. इकॉनमी के लिए सरकार ने शराब की बिक्री को शुरू किया और अब ट्रेन चलाने जा रही हैं. इन सबके बीच स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भी अपने ग्राहकों के लिए खुशखबरी लेकर आ रही हैं.

एसबीआई ने कोरोना के समय नगदी को लेकर हो रही दिक्कत को देखते हुए अपने ग्राहकों के लिए एक राहत की खबर ला रही हैं. एसबीआई की तरफ से बताया गया है बैंक नगदी से परेशान लोगों के लिये वेतनभोगी ग्राहकों के लिय प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन की सुविधा को लेकर आ रही है. स्टेट बैंक ने बताया है कि उनकी ऑनलाइन ऐप योनो के तहत ग्राहकों को ये सुविधा मुहैया करवाई जाएगी.

स्टेट बैंक ने बताया कि ये सुविधा उन ग्राहकों को मिलेगी जो कोरोना काल में नगदी की कमी को लेकर झुज रहें हैं. एसबीआई ने योनो को लेकर भी लोगों के अंदर एक भ्रम था. जिसको एसबीआई ने दूर कर दिया है. एसबीआई ने बताया है कि योनो जो उसका ऐप है. उससे वो किसी को भी इमरजेंसी लोन नहीं दे रही हैं. ये सफाई एसबीआई को इसलिए देनी पड़ी क्योकि ये खबर आ रही थी कि एसबीआई 45 मिनट में 5 लाख के लोन की पेशकश कर रहा हैं. इस अफवाह को लेकर एसबीआई ने साफ़ कर दिया है कि वो योनो से किसी को भी लोन नहीं दे रही हैं.

योनो से दिया जाने वाले लोन को लेकर ये तक कहा गया था कि लोन 10.5 प्रतिशत की दर पर दिया जायेगा और इसकी ईएमआई 6 महीने के बाद देना होगा. इन सभी अफवाहों को लेकर बैंक ने कहा है कि ‘हम स्पस्ट करना चाहेंगे कि एसबीआई इस तरह का कोई भी लोन नहीं दे रहा हैं.’ एसबीआई ने कहा है कि जो उसके ग्राहक वो इस तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें.