SBI ने कोरोना के चलते अपने ग्राहकों को दिया ये बड़ा झटका !

कोरोना के चलते पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार हर दिन बढ़ती जा रही है. ऐसा अब कोई दिन नहीं जा रहा है जब मरीजों की संख्या सैंकड़ों में न बढ़ रही हो. सरकार ने कोरोना के चलते लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए और आगे बढ़ा दिया है जिससे लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके.

जानकारी के लिए बता दें सरकार के पास इस समय लॉकडाउन के अलावा कोई दूसरा और चारा नही है. ऐसे में सरकार जनता को लेकर एक के बाद एक करके कई बड़े कदम उठा रही है लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से आ रही है जिसे जानने के बाद ग्राहकों को बड़ा झटका लग सकता है.

कोरोना के चलते देश की आर्थिकस्थिति इस समय चरमराई हुई है. जिसके चलते कई बड़े कदम उठाये हैं वहीँ अभी SBI बैंक ने बचत खाता वाले ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए ब्याज में कटौती करने का ऐलान किया था. अब यह बदलाव 15 अप्रैल से लागू हो गया है. SBI के इस ऐलान के बाद अब खाताधारकों को 0.25 फीसदी ब्याज कम मिलेगा.

गौरतलब है कि SBI ने बचत खाता वाले ग्राहकों को जहाँ एक ओर बड़ा झटका दिया है तो वहीँ एटीएम धारकों को राहत दी है. पहले एक लाख से ज्यादा पर 3 फीसदी ब्याज मिलती थी अब ये सभी बचत खाते पर 2.75 फीसदी हो गयी है. वहीँ बैंक ने अपने एटीएम कार्ड धारकों को कहा है कि वो 30 जून तक एटीएम पर मुफ्त 5 ट्रांजेक्शन के बाद लगने वाले सर्विस चार्ज को 30 जून तक के लिए हटा दिया गया है.