अगर आपका खाता एसबीआई में है, तो इस काम के लिए कही जाने की नहीं है जरूरत,घर बैठे निपटाएं काम, एसबीआई लाया है आपके लिए ये ऐप

38490

भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा बैंक है. जो पिछले वक़्त से अपने 44 करोड़ ग्राहकों को संदेश दे रहा हैं फिर चाहे वो किसी प्रकार के वायरस से जुड़ा हो या फिर वो ग्राहक के अकाउंट को लेकर उनको सचेत कर रहा हैं. अब एसबीआई ने अपने ग्राहकों को कहा है कि लॉक डाउन के दौरान वो कुछ काम जो बैंक से जुड़े हैं उनको घर बैठे ही कर लें बैंक जाने कि या फिर घर से निकलने की जरूरत नहीं हैं.

एसबीआई में अगर आपका खाता है. तो आप ऑनलाइन अपने अकाउंट की डिटेल ले सकते हैं. जैसे कि बैलेंस चेक कर सकते हैं. मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते हैं और आखिरी के 10 स्टेटमेंट चेक कर सकते हैं. इस कम के लिए आपको घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं है.एसबीआई ने ट्वीट कर बताया है कि आप घर बैठे केवल 4 तरीकों से बचत खाते का स्टेटमेंट चेक कर सकते हैं. इन तरीकों में ऐप, इंटरनेट बैंकिंग और मिस्ड कॉल व मेसेज की सुविधा शामिल है.

एसबीआई ने बताया कि पहला स्टेप है योनो ऐप. आप योनो ऐप को अपने फ़ोन में प्ले स्टोर से जाकर डाउनलोड करें और उसके बाद उसमे मांगी गई जानकारी को दें और उसमे पाने अकाउंट को लॉगइन करें. उसके बाद टैब पर क्लिक करने के बाद ट्रांजेक्शन ​डिटेल आ जाएंगी. उसके बाद एनवलोप आइकन पर जब आप क्लिक करेंगे तो आपका स्टेटमेंट डाउनलोड हो जाएगा.

स्टेप 2: इन्टरनेट बैंकिंग

इंटरनेट बैंकिंग में लॉग इन करें.

माई अकाउंट्स एंड प्रोफाइल’ पर जाएं.

अब ‘अकाउंट स्टेटमेंट’ पर जाएं.
अकाउंट नंबर सिलेक्ट करें.

स्टेटमेंट पीरियड के लिए विकल्प का चुनाव करें.
स्टेटमेंट देखने या डाउनलोड करने के​ लिए उचित विकल्प चुनें.
स्टेटमेंट प्रिंट या डाउनलोड करें.

स्टेप 3 : योनो लाइट ऐप

 YONO Lite ऐप पर लॉग इन करें.

‘My Accounts’ पर क्लिक करें.

‘View/Download Statement’ पर क्लिक करें.

जिस अकाउंट का स्टेटमेंट चाहिए, उसे चुनें.

स्टेप 4 :एसबीआई क्विक से:

 SBI Quick के इस्तेमाल से अपना मिनी स्टेटमेंट पाएं.
 इस नंबर पर 09223866666 मिस्ड कॉल दें.
या फिर इसी नंबर पर ‘MSTMT’ लिखकर मैसेज करें.
जिस नंबर से SMS भेज रहे हैं, वह बैंक अकाउंट में रजिस्टर होना चाहिए.

इन चार स्टेप के साथ आप घर बैठे बैंक के कुछ काम कर सकते हैं.