संजय सिंह ने खड़े किये चुनाव आयोग पर सवाल

1136

दिल्ली विधानसभा की चुनाव प्रक्रिया कल शाम को 6:30 बजे के लगभग पूरी की जा चुकी हैं. जिसके बाद अब सबकी निगाहें दिल्ली में किसकी सरकार बनेगी इस पर है. जहाँ सभी पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया. वहीं दिल्ली में इस बार 2015 के मुकाबले कम वोट डाले गए हैं. लेकिन अभी तक आये सभी एग्जिट पोल में AAP पार्टी को बहुमत के साथ सीटें मिलती हुई दिख रही हैं और बीजेपी की भी सीटें दिखाई दे रही हैं. लेकिन कांग्रेस का कही भी नाम नहीं दिख रहा हैं.

इन सब के बीच से ही आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग प्रेस कांफ्रेस करके बताये की दिल्ली चुनाव में कितने प्रतिशत मतदान किया गया. इसके अलावा संजय सिंह ने कहा कि इससे पहले कभी चुनाव आयोग को यह बताने में समय नहीं लगा की कहा कितने प्रतिशत वोटिंग की गयी हैं तो इस बार देरी क्यूं हों रही हैं. चाहे विधानसभा के चुनाव हो या लोकसभा के चुनाव, चुनाव आयोग वोटिंग खत्म होने के बाद ही बता दिया करते थे कितने प्रतिशत मतदान हुआ हैं.

इसके अलावा संजय सिंह ने कहा कि कहीं तो कुछ पक रहा है दाल में कही तो कुछ काला है.इसके अलावा कोई खेल चल रहा है अंदर-अंदर. इसी के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा ‘बिल्कुल चौंकाने वाली बात है. चुनाव आयोग क्या कर रहा है? मतदान के कई घंटे बाद भी उन्होंने मतदान के आंकड़े जारी क्यों नहीं किए हैं’

संजय सिंह ने वोटिंग के बाद शाम को एक वीडियो जारी करते हिये कहा कि वोटिंग मशीन के साथ छेड़ छाड़ होने की सम्भावना हैं. वहीं संजय सिंह ने सभी नेताओं को बुलाकर बैठक में कहा कि सभी नेता वोटिंग मशीन पर निगाहें बनाये रखे कही भी कोई चूक नहीं होनी चाहिए. इसी के साथ बीजेपी के नेता और दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि अगर नतीजे एग्जिट पोल से परे आये तो मशीन के साथ छेड़छाड़ का तमका नहीं फूटना चाहिए.