पाकिस्तान का एक और क्रिकेटर करने जा रहा है ‘सानिया’ से शादी

3071

जब भी सानिया नाम हमें कहीं सुनाई देता है। हमें बस एक ही चेहरा दिखाई देता है वो है सानिया मिर्ज़ा का। और सानिया मिर्ज़ा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मालिक से शादी की। अब इसे एक संयोग ही कहेंगे कि एक अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटर अब सानिया नाम की लड़की से शादी करने जा रहा है। घबराइए मत वो सानिया भारत से ताल्लुक़ नही रखती बल्कि वो लंदन की है। और इस सानिया से शादी करने जा रहा है पाकिस्तानी क्रिकेटर इमाद वसीम। पाकिस्तान के कई क्रिकेटरों ने विश्वकप के बाद शादी का मन बनाया था। तेज़ गेंदबाज़ हसन अली के साथ इमाद वसीम भी उनमें से एक है।

 
शोएब मलिक और सानिया मिर्जा का निकाह हैदराबाद में मुस्लिम रीतिरिवाज से 12 अप्रैल 2010 में हुआ था, जिनका अब एक बेटा भी है। अब 30 साल के इमाद वसीम 26 अगस्त को इस्लामाबाद में सानिया अशफाक से निकाह करने जा रहे हैं। सानिया अशफाक ने LUMS से पोस्ट ग्रेजुएशन और लंदन से डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की है और वो एकनॉमिक्स की रीसर्चर भी रही है। दरअसल इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने पहले ही मन बना लिया था कि वे आईसीसी विश्व कप के बाद जिंदगी की दूसरी पारी शुरू करेंगे। अपनी शादी के लिए इमाद ने एक हफ्ते का लीव लिया है। वह इस वक्त इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में नॉटिंघमशायर टीम का हिस्सा है।

इमाद वसीम का जन्म 18 दिसम्बर 1988 को स्वानसी, ग्लेबॉर्गन, वेल्स में हुआ। इमाद ने पाकिस्तान की तरफ से 52 वनडे मैचों में 940 रन बनाए और 41 विकेट हासिल किए। वे पाकिस्तान के लिए 35 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 187 रन ठोंके और 39 विकेट अपने नाम किए। यूं तो पाकिस्तान का आईसीसी वर्ल्डकप में प्रदर्शन बहुत खास नहीं था क्योंकि वह 9 में से 5 मैच जीता था, 3 हारा था और 1 मैच उसका रद्द हुआ था। 11 अंक लेने के बावजूद वह नेटरनेट के मामले में न्यूजीलैंड से पिछड़कर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया था। हालांकि इमाद ने 3 मैचों में 40 से ज्यादा के स्कोर बनाए। अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान को हार से बचाने इमाद ने 49 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी लिए थे। इसी कारण उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच घोषित किया था।