नेहरू और राजीव गाँधी पर संबित पात्रा की टिप्पणी से भड़की कांग्रेस, भाजपा प्रवक्ता के खिलाफ FIR दर्ज

5902

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की दुहाई देने वाली और मोदी सरकार को असहिष्णु बताने वाली कांग्रेस खुद कितनी असहिष्णु है ये इन दिनों सामने आ रहा है. नेहरू गाँधी परिवार पर टिप्पणी सुनकर कांग्रेस की सारी सहिष्णुता हवा हो गई. पहले तो सोनिया गाँधी पर टिप्पणी से भड़की कांग्रेस रिपब्लिक टीवी के एंकर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ केस दायर किया. अब पूर्व पीएम नेहरू और राजीव गाँधी के खिलाफ टिप्पणी करने पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा पर कांग्रेस भड़क गई और उनके खिलाफ FIR दर्ज करा दिया. ट्विटर पर उनके खिलाफ #ArrestSambitPatra ट्रेंड चलाया जा रहा है.

अब आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है? एमपी कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा था कि यदि इस समय कोरोना संकट में कांग्रेस की सरकार होती तो हम टेस्ट उपचार व्यवस्था राहत मदद और तकनीकी में सबसे आगे होते. एमपी कांग्रेस के ट्वीट पर संबित पात्रा की नज़र पड़ी और उन्होंने कांग्रेस सरकारों के घोटाले पर तंज कसते हुए एक मीम पोस्ट किया. संबित पात्रा के ट्वीट में कहा गया कि यदि कोरोना संकटकाल में कांग्रेस की सरकार होती तो 5000 करोड़ का मास्क घोटाला, 7000 करोड़ का कोरोना टेस्ट किट घोटाला, 20 हजार करोड़ का जवाहर सैनिटाइजर घोटाला और 26 हजार करोड़ का राजीव गांधी वायरस रिसर्च घोटाला हो जाता.

अब कांग्रेस जैसी शाही पार्टी बिना किसी सबूत के पीएम मोदी को चोर कह दे और उनके खिलाफ ‘चौकीदार चोर है’ जैसा कैम्पेन चला दे तो बहुत अच्छा लेकिन नेहरू-गाँधी परिवार के खिलाफ कोई कोई कुछ कह दे तो इनसे बर्दाश्त नहीं होता. अभिव्यक्ति की आज़ादी बस कांग्रेस और इनके कार्यकर्ताओं के लिए ही है. भारत के आज़ाद होने के साथ ही कांग्रेस के शासन काल में 1949 में जीप घोटाला हुआ था. लेकिन उन दिनों कोई मजबूत विपक्ष नहीं था और हर तरफ बस कांग्रेस ही कांग्रेस थी तो वो घोटाला दबा दिया गया. राजीव गाँधी की सरकार के दौरान बोफोर्स घोटाले को अब तक कोई नहीं भूला ह. UPA सरकार के दौरान के घोटालों को कौन भूल सकता है. यहाँ तक कि कॉमनवेल्थ जैसे बड़े खेल के आयोजन में भी घोटाला किया गया.

तो संबित पात्रा के ट्वीट के बाद भोपाल से लेकर दिल्ली में कांग्रेस में हाहाकार मच गया. दिल्ली में यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष ने संबित पात्रा के खिलाफ FIR दर्ज करवा दिया. कांग्रेस के नेता पीसी शर्मा ने कहा है कि संबित पात्रा ने पूर्व प्रधानमंत्रियों का अपमान किया है इसलिए उनके खिलाफ पूरे देश में FIR दर्ज करवाई जायेगी.