संबित पात्रा ने तं’ज कसते हुए कहा ‘कां’ग्रेस की सोच थोड़ी सी लिफ्ट करा दे,सद्बुद्धि उनको जरा गिफ्ट करा दे’

302

देश की जनता ने 71 वें गणतंत्र दिवस को बेहद ही धूमधाम से मनाया, देश के अलग-अलग हिस्सों से इस उत्सव की तस्वीरें सामने आयी थी. दूसरी ओर मोदी सरकार ने गणतंत्र दिवस पर पद्म विभूषण पद्म भूषण और पद्म श्री पुरुस्कार मिलने वाले लोगों के नामों का ऐलान किया था. इस बार 7 हस्तियों को पद्म विभूषण, 16 को पद्म भूषण और 118 को पद्म श्री पुरुस्कार से नवाजा गया था.

जानकारी के लिए बता दें इन नामों में से एक नाम पाकिस्पतान के सिंगर अदनान सामी का भी था, जिन्हें भारत सरकार ने पद्म श्री पुरुस्कार देने का ऐलान किया था. भारत सरकार के इस ऐलान के बाद से विपक्षी दलों ने अदनान सामी को यह पुरुस्कार देने का विरोध शुर कर दिया था और सरकार पर निशाना साध रहे थे. कांग्रेस के कई नेताओं ने अदनान सामी को लेकर सरकार पर सवाल उठाये और कहा कि एक पाकिस्तान से आये व्यक्ति को यह सम्मान किस लिए दिया जा रहा है?

अब दिल्ली चुनावों से ठीक पहले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने अदनान सामी को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पैसे लेकर देश बांटने का काम कर रही है, जिससे यह साफ होता है कि कांग्रेस का साथ आ’गजनी वालों के साथ, देश बांट’ने वालों के साथ और कांग्रेस का हाथ आ’तंक’वादियों के साथ है.

संबित पात्रा ने वहीँ अदनान सामी को पाकिस्तान का कहे जाने वाली बात को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा है. संबित ने जवाब देते हुए कहा है कि अदनान सामी की माता नौरीन खान भारतीय हैं और वो जम्मू से हैं. उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस से ये सवाल पूछना चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर की महिलाओं के प्रति उनका ये सम्मान है कि जब उनके बच्चों को पद्म श्री दिया जाता है तो इनको परेशानी होती है. बता दें अदनान सामी को साल 2016 में भारतीय नागरिकता मिल चुकी है. वह साल 2001 में भारत आये थे.

गौरतलब है कि कांग्रेस पर बरसते हुए संबित पात्रा ने चुटकीले अंदाज में कहा कि ” तेरी ऊंची शान है भगवन मेरी अर्जी मान ले भगवन तू है सब कुछ जानने वाला मैं हूं तेरा मानने वाला कैसे-कैसों को दिया है ऐसे वैसों को दिया है कांग्रेस की सोच थोड़ी सी लिफ्ट करा दे सद्बुद्धी उनको जरा गिफ्ट करा दे.”