कभी तालाब में नहा रहा है, तो कभी गरीबों के खाना खा रहा है बीजेपी का “टीवी मैन”

491

कैमरे के सामने बैठकर टीवी पर आकर विपक्षीयों को अपने तर्कों और चतुराई से पटखनी देने वाले बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा इस वक्त दिल्ली से दूर ओडिशा में डेरा डाले हुए हैं. जहां वे गली गली घूम रहे हैं पसीना बहा रहे हैं. एयर कंडिशन से दूर गरमी में तप रहे हैं. दरअसल संबित पात्रा चुनाव लड़ रहे हैं.. और चुनाव भी वहां से लड़ रहे हैं जहां से कभी प्रधानमंत्री मोदी के चुनाव लड़ने की खबर थी.. मतलब जगन्नाथ नाथ पुरी से.. संबित पात्रा को बीजेपी का टीवी मैंन भी कहा जाता है. क्योंकि अक्सर टीवी पर मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में बताते दिखाई दे जाते हैं, विपक्ष पर हमला करते है, लेकिन इस समय खुद का चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

संबित पात्रा लगभग महीने भर से अपने क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं और जमकर खूब प्रचार कर रहे हैं. अब टिकट मिला है तो प्रचार तो करना ही पड़ेगा.. संबित पात्रा अपने चुनाव प्रचार की पुरी अपडेट सोशल मीडिया कर जरिये शेयर करते रहते हैं. कभी किसी गरीब के यहाँ खाना खा रहे हैं कभी किसी आम आदमी के रात गुजार रहे हैं. फिर अगले दिन वहीं से चुनाव प्रचार की शुरुवात करते हैं. अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर संबित पात्रा ने एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें वे एक महिला को खाना खिला रहे थे तब उन्हें ट्रोल किया गया था कि वे महिला को अपना जूठा खाना खिला रहे थे लेकिन हकीकत में ऐसा कुछ नही था. एक अन्य तस्वीर में पात्रा एक चूल्हे पर खाना बना रही महिला के साथ तस्वीर शेयर करने के बाद भी उन्हें ट्रोल किया था लेकिन सच्चाई कुछ और ही सामने आई थी. ये तस्वीर झूठी पायी गयी थी..

पुरी से टिकट मिलने पर संबित पात्रा का कहना है कि ‘मैं बेहद ही भाग्यशाली हूं कि ओडिशा के पुरी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव लड़ने की संभावना थी जैसा की मीडिया में भी चर्चा थी लेकिन अब यहां मैं चुनाव लड़ रहा हूं। यहां के लोग मुझे मोदी जी के प्रतिनिधि के रूप में देख रहे हैं…वह सोच रहे हैं कि मैं उनकी समस्याओं को सीधे पीएम तक पहुंचा दूंगा।’

हालाँकि चुनाव प्रचार के दौरान संबित पात्रा कभी तलाब में नहाते हैं तो कभी केले के पत्ते में खाना खाते हैं. ये सब वहां की परम्परा के हिसाब से कर रहे हैं. संबित पात्रा पुरी में रहने वाले लोगों का दिल जीतने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. अब देखना होगा कि संबित पात्रा को इसमें कितनी सफलता मिलती है. हालाँकि पुरी की राह संबित पात्रा के लिए आसान नही रहने वाली है.

पुरी को बीजू जनता दल का गढ़ माना जाता है. कई सालों से वो ये सीट जीतती आ रही है लेकिन संबित पात्रा पार्टी का बड़ा चेहरा है और टीवी डिबेट के जरिये लोकप्रियता हासिल कर चुके हैं. इसके साथ संबित पात्रा जमीनी स्तर पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं. यही नही पात्रा अपने प्रचार करने के तरीके को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है. बच्चो के साथ स्नेह से मिलना, बुर्जगों के पाँव छूना और आम आदमियों को गले लगा लेने का अंदाज लोगों को खूब भा रहा है .बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी संबित पात्रा के लिए प्रचार कर चुके हैं. हालाँकि अब ये देखने वालो बात होगी कि अब सफलता कितनी मिलती है. भाजपा के ‘सेलिब्रिटी’ नेता पात्रा का कहना है कि वह जनता के बीच हैं और जनता की समस्याओं और उनके मुद्दों पर ध्यान लगा रहे हैं।