व्हट्स ऐप पर महज 50 रुपये में बेच रहा था सलमान की फिल्म राधे, फिर उसके साथ हुआ कुछ ऐसा

379

पिछले दिनों ईद पर सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म राधे OTT पर रिलीज की गई. सलमान के फैन्स ने इसे हाथों हाथ लिया और रिलीज होते ही जी 5 का सर्वर क्रैश हो गया. लेकिन फिल्म देखने के बाद लोगों ने इसकी धज्जियाँ उड़ा दी. न सिर्फ दर्शकों ने बल्कि समीक्षकों ने भी इसे बहुत ही वाहियात फिल्म बताया. इस फिल्म को IMDB पर बहुत ही कम रेटिंग मिली और ये सलमान की अब तक की सबस कम रेटिंग वाली फिल्म बन गई. हो एकता था अगर ये फिल्म थियेटर में रिलीज होती तो बहुत बड़ी डिजास्टर बन जाती.

फिल्म के रिलीज होने के बाद सलमान खान ने इसकी पाइरेसी को लेकर चेतावनी जारी की थी. उन्होंने कहा था कि फिल्म को पाइरेट करने वालों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. अब एक ऐसा ही मामला सामने आ रहा है, जहाँ 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है क्योंकि वो राधे को मैसेजिंग ऐप व्हाट्स ऐप पर महज 50 रुपये में बेच रहे थे. फिल्मफेयर वेबसाइट के अनुसार फिल्म मेकर्स की शिकायत के आधार पर तीन लोगों के ऊपर इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट और कॉपीराइट एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ.

राधे से पहले सलमान खान की फ़िल्में दबंग 3, भारत, रेस 3 और ट्यूबलाइट को भी समीक्षकों की काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. कोरोना काल से पहले थियेटर में रिलीज हुई ये फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सलमान के स्टारपावर की वजह से ओपनिंग तो शानदार ली थी लेकिन उसके बाद औंधे मुंह गिर पड़ी थी. सलमान की फिल्मों को अपने कंटेंट की वजह से काफी आलोचनाएँ झेलनी पड़ रही है.