डिबेट में बीजेपी प्रवक्ता ने मौलाना से पूछ ली CAA, NPR और NRC की फुल फॉर्म तो एकंर पर भ’ड़कते हुए बोले मौलाना..

देशभर में इस समय CAA, NRC और एनपीआर को लेकर लोग विरोध कर रहे हैं. दिल्ली के शाहीन बाग़ में पिछले 2 महीने से ज्यादा हो गये हैं और महिलाएं CAA का विरोध करने में लगी हुई हैं. दिल्ली में हो रहे इस प्रदर्शन ने अचानक से कब उ-ग्र रूप ले लिया और लोग सड़कों पर उतर आए और जमकर हं-गामा काटा. दिल्ली में हुई हिं-सा में कई लोगों की जा-न चली गयी.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली में अब हालात धीरे-धीरे समान्य होते जा रहे हैं. पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोगों से लगातार कह रहे हैं कि वह CAA को लेकर किसी के बहकावे में नहीं आए इससे किसी की नागरिकता नहीं जाएगी. ये कानून नागरिकता देने के लिए बनाया गया है. इसके बावजूद भी लोग समझने को तैयार नहीं हैं और विरोध में लगे हुए हैं.

इसी बीच हिंदी न्यूज़ चैनलों पर CAA और NRC को लेकर डिबेट चल रही हैं. इन्ही मुद्दों पर न्यूज़ 18 में बीजेपी की तरफ से प्रवक्ता गौरव भाटिया और मौलाना साजिद रशीदी भी बहस करने के लिए पहुंचे. शो के दौरान दोनों लोगों के बीच जमकर बहस हुई. मौलाना रशीदी ने कहा कि बीजेपी CAA मु-सलमानों को डराने के लिए लेकर आयी है. मौलाना कहने लगे बीजेपी ने सोचा इस कानून का उन्हें दिल्ली चुनाव में फ़ायदा मिल जायेगा लेकिन ऐसा नही हुआ.


गौरतलब है कि मौलाना की इस बात पर बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया भड़क गये और उन्होंने मौलाना से कहा कि वो CAA, NRC और एनपीआर की फुल फॉर्म और तीनों में अंतर ही बता दें? गौरव भाटिया के इस सवाल का मौलाना जवाब देने के बजाय और बातें करने लगे तो एंकर ने भी कहा कि वो इन तीनों की फुल फॉर्म बताये ? तो वह एंकर पर भड़कते हुए बोले कि ‘क्लास लेन के लिए बुलाये हो’ आप मेरी क्लास लेने आए हो