जानिए कौन है ये शख्स जिसे इन हा’लात में बनाया गया है दिल्ली का स्पेशल कमिश्नर, इससे पहले कर चुके हैं ये काम

3987

पिछले कई दिनों से दिल्ली में बिगड़ रहे हालातों को देखते हुए केंद्र सरकार ने कई बड़े कदम उठाये हैं जिससे एक फिर से शांति स्थापित हो सके. मोदी सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है कि वह किसी के बहकावे में न आयें और शांति बनाएं रखें इसके बावजूद भी लोग सड़कों पर उतर रहे हैं. इसी बीच सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए दिल्ली में एक नया स्पेशल सेल कमिश्नर तैनात कर दिया.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली के हालातों को देखते हुए सीआरपीएफ के तेज-तर्रार अफसर और वर्तमान में डीजी ट्रेनिंग एसएन श्रीवास्तव को अब स्पेशल पुलिस कमिश्नर नियुक्त कर दिया गया है. आप लोगों को ये पता नही होगा कि ये कहाँ से हैं और इन्होने ऐसा क्या किया है जो ऐसे हाल में इन्हें कमिश्नर नियुक्त किया गया है? तो चलिए बताते हैं आपको दो साल पहले जम्मू-कश्मीर के स्पेशल डीजी रहे एसएन श्रीवास्तव ने घाटी में कई बड़े कारनामे किये हैं.

ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान श्रीवास्तव आर्मी के साथ काम करने को लेकर जाने जाते हैं. वह जून 2021 तक इस देश को अपनी सेवाएं देंगे. आने वाले समय में उन्हें दिल्ली पुलिस का कमिश्नर भी बनाया जा सकता है. इससे पहले उन्हें सीआरपीएफ के वेस्टर्न जोन का एडीजी बनाया गया था. जिसके बाद से ही CRPF ने उनके नेतृत्व में आ’तंकि’यों के खात्मे को लेकर घाटी में कई एंटी-टेरर ऑपरेश’न चलाये थे, जिनमें ऑप’रेशन आल आउ’ट भी शामिल था.

गौरतलब है कि एसएन श्रीवास्तव घाटी में हि’जबुल के लिए सर दर्द पैदा बनकर पहुंचे. 2017 में दक्षिण कश्मीर में CRPF ने तमाम एं’टी टे’रर ऑ’परेश’न को अं’जाम दिया और कई आ’तं’की मारे थे, जोकि एसएन श्रीवास्तव के नेतृत्व में हुए थे. इन ऑपरेशन के दौरान हिजबुल के कई टॉप कमांडर का अं’त हुआ था. अब उन्हें दिल्ली का स्पेशल सेल कमिश्नर नियुक्त किया गया है.