कोरोना से जंग लड़ने के लिए रूस की इस कंपनी ने पीएम केयर्स फंड में जमा किये इतने मिलियन डॉलर !

कोरोना ने इस समय पूरी दुनिया ने हाहाकार मचा रखा है. हर देश इस गंभीर बीमारी से लड़ रहा है लेकिन हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. सैंकड़ों की संख्या में हर दिन मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हो रहा है. भारत में अब हर दिन हजार से ज्यादा मरीज बढ़ रहे हैं. सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद भी हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें इस बीमारी से लड़ने के लिए मोदी सरकार ने के बार फिर से पूरे देश में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है. इस बीमारी से लड़ने के लिए पीएम मोदी ने खुद जनता से आग्रह किया है कि वह pmcares फंड में दान दें जिससे जरुरतमंदों को मदद दी जा सके. पीएम मोदी की इस अपील के बाद देशभर के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

भारत को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए अब एक कंपनी ने pmcares में 2 मिलियन डॉलर की राशि जमा की है. सबसे बड़ी बात ये है कि pmcares में फंड देने वाली ये कंपनी भारतीय नहीं बल्कि रुसी सरकार की मुख्य रक्षा निर्यात संस्था रोसोबोरोनेक्सपोर्ट (Rosoboronexport ) है. जिसने ये बड़ी राशी भारत सरकार को कोरोना से लड़ने के लिए दान दी है.

गौरतलब है कि कंपनी के एक सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि भारत परंपरागत रूप से रोसोबोरोनएक्सपोर्ट का प्रमुख साझेदार रहा है. इस मुश्किल घड़ी में कंपनी मानवीय उद्देश्य के लिए उसकी मदद कर रही है. रुसी कंपनी के इस सहयोग ने हर किसी के लिए एक बड़ा उदहारण दे दिया है जो इस मुश्किल समय में मदद करने के लिए प्रोत्साहित करेगा.