मुर्शिदाबाद में गर्भवती पति और 8 साल के बेटे के साथ RSS कार्यकर्ता की गला रे’त कर ह’त्या

8768

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से एक बहुत ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. अज्ञात बदमाशों ने घर में घुसकर बंधूप्रकाश पाल, गर्भवती पत्नी और उनके 8 साल के बच्चे की धारदार हथियार से हत्या कर दी. घटना तब सामने आई जब पड़ोसियों ने उनके घर के अंदर खून से लथपथ शव देखें. सोशल मीडिया पर हत्या की तस्वीरें वायरल हुई लेकिन वो तस्वीरें इतनी वीभत्स है कि हम आपको दिखा भी नहीं सकते.

ये तस्वीर है बन्धुप्रकाश पाल, उनकी पत्नी और 8 साल के बेटे की. इस तस्वीर में एक और नन्ही सी जान है, जिसे हम देख नहीं पा रहे क्योंकि क्योंकि वो अपनी माँ के गर्भ में है. बंधू प्रकाश की पत्नी 7 महीने की गर्भवती थीं. ये वो आखिरी तस्वीर है जिसमे पूरा परिवार खुश है और एक साथ है. आखिरी तस्वीर हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अपने परिवार के चौथे सदस्य के साथ तस्वीरें खिचवाने के लिए ये परिवार अब जिंदा नहीं है.

इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद ये बात सामने आई कि बंधू प्रकाश RSS कार्यकर्ता थे. पश्चिम बंगाल RSS सचिव जिष्णु बसु के अनुसार हाल ही में  बंधु प्रकाश RSS के ‘साप्ताहिक मिलन’ समारोह में शामिल हुए थे.

इस घटना के बाद लोगों में गुस्सा है. सोशल मीडिया पर हैशटैग मुर्शिदाबाद ट्रेंड कर रहा है. लोग इन्साफ की मांग कर रहे हैं. अपराधियों के लिए कड़ी सजा की मांग कर रहे हैं लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

पुलिस का कहना है कि वो हत्याकांड की जांच कर रहे हैं. फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतज़ार कर रही है और जल्द ही इसके बारे में जानकारी मिलेगी. जानकारी तो मिलेगी वो ठीक है, लेकिन आप महसूस कीजिये उस नन्ही सी जान के दर्द को जो दो महीनों बाद इस दुनिया में आने वाला था. कल्पना कीजिये कि उन हत्यारों का कलेजा कैसा पत्थर का रहा होगा जो आठ साल के मासूम और एक गर्भ में पल रहे शिशु की हत्या करते वक़्त उनके हाथ भी नहीं काँपे .