8.2 C
Noida

जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में कितनी सैलेरी मिलेगी रोहित शर्मा को

BCCI ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर बहुत बड़े फ़ैसले लिए । आपको बता दें कि विराट कोहली ने 2021 में विश्व कप ख़त्म करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम T20I के कप्तान पद को दिया है । और अब उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तान के रूप में खेलते हुए देखा जाएगा। चलिए आपको बता दें की BCCI ने क्या ट्विट किया है BCCI ने ट्विट करते हुए लिखा -“ अखिल भारतीय वरिष्ट चयन समिति ने रोहित शर्मा को वनडे T20I टीमों के कप्तान के रूप में नियुक्त करने पर सहमति व्यक्त की है। आपको बता दें की कोहली ने सभी को ये इशारा दिया को वो अपने कार्य को और अच्छे तरीक़े से करने के लिए कप्तानी छोड़ेंगे। जबकि साथ में उन्होंने अपनी ये भावना भी सामने रखी की वो आगे भारतीय टीम का नेतृत्व करना चाहेंगे। देखा जाए तो BCCI का यह फ़ैसला विराट कोहली को लेकर थोड़ा अजीब है ।

इस फ़ैसले के आते ही विराट कोहली के फ़ैन्स काफ़ी निराश हुए । लेकिन अब देखना यें होगा की रोहित शर्मा कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन करेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक़ , BCCI का रोहित शर्मा की सैलरी से कोई लेना देना नही होगा । जिस तरह विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को A+ अनुबंध के हिस्से के रूप में सालाना वेतन 7 करोड़ मिलता है वहीं बिल्कुल रोहित शर्मा को भी मिलता है और इसने कोई फेर बदल नहीं किया गया है।

अगर देखा जाए तो रोहित शर्मा के लिए भी कप्तानी पद को संभलना कोई बड़ी बात नहीं होगी । क्यूँकि उन्होंने IPL क्लब मुंबई इंडियन के कप्तान रह रह क़र काफ़ी शानदार ट्रैक रिकॉर्ड बनाया है । और साथ ही 2013 में कप्तान के रूप में पद सम्भालने के बाद पाँच चैम्पियनशिप के लिए टीम का नेतृत्व भी किया ।जो की काफ़ी अच्छा रहा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
12,271FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles