चुनाव से पहले वा’मद’लों और रा’ज’द में सीट शे’य’रिंग पर बनी सह’मति, जल्द होगी औ’पचा’रिक घो’षणा

55

बिहार में विधानसभा चुना’वों का वि’गुल बज चुका है और क’यास लगाये जा रहे है कि जल्द ही चुनावो की तारी’खों का भी ऐ’लान हो सकता है. वही सभी पार्टियां भी चु’नावी मैदान में उतर गयी है और अपनी चुनावी रण’नी’तियों को अंजा’म देने में लगी हुई है.

वही CPI और CPM के साथ राजद की सीट सा’झेदा’री को लेकर अ’नौप’चारि’क स’हमति बन गयी है बस औप’चा’रिक घो’षणा होनी बाकी है. इतना ही नहीं यह बात CPI और CPM के सं’यु’क्त प्र’ति’निधि मं’डल के साथ राजद नेताओं के साथ दो घंटे चली मी’टिंग के बाद दोनों प’क्षों ने स्वी’कार की़ कहा गया कि 243 सीट पर रा’जद के नेतृ’त्व में महा’गठ’बं’धन चु’नाव लड़ेगा़.

जानकारी के लिए बता दें राजद की और से मुख्य वा’र्ता’कार और प्रदेश अध्य’क्ष जगदानंद सिंह, विधायक भोला यादव और प्रव’क्ता मृत्युंजय तिवारी मौजूद रहे़. जबकि CPI और CPM के प्रति’निधि मं’डल में CPI की तरफ से रामनरेश पांडेय, अवधेश राय, राम बाबू, विजय कुमार और CPM की तरफ से अवधेश कुमार, अरुण कुमार एवपं रामपरी देवी शामिल रहीं.

इसके अलावा वा’मद’लों की तरफ से राम नरेश पांडेय ने मी’टिंग ख’त्म होने के बाद कहा कि हमारी सह’म’ति हो चुकी है़. अंति’म औ’पचा’रिक बात होना रह गया है़ हम राजद के ने’तृ’त्व में ग’ठित महाग’ठबं’धन का हि’स्सा हैं. वही दूसरी तरफ राजद की तरफ से मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बात बन चुकी है़ म’हाग’ठबंध’न पूरी ता’कत के साथ 243 सीट जी’तने की र’णनी’ति में लगा है़. जाहिर है बिहार में विधानसभा चुना’वो की तै’यारी जो’रो शो’रो से शुरू हो गयी है और इसी वजह से अब राजद और महाग’ठबं’धन भी अपनी तैया’रियों में लगा हुआ है.