टिकट क’टने पर भ’ड़के आरा के RJD विधायक, लालू यादव के करीबी पर क’सा तं’ज

बिहार मे विधानसभा चुनावो की तारीखों का ऐ’लान हो चूका है. वही RJD ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. दरअसल बिहार में पहले चर’ण का चुनाव 28 अक्टूबर को होना है और इसकी लिए सभी पार्टियाँ द्वारा अपने उम्मीदवारों की घोष’णा की जा रही है. वही दूसरी तरफ आरो’प प्र’त्यारो’प का सिलसिला भी जारी है.

इसी सब के बीच में जानकारी मिली है कि RJD के उम्मीदवारो के नामो की घो’षणा करने के बाद नेताओं की नारा’जगी सामने आ रही है. दरअसल आरा के राजद विधायक नवाज आलम उर्फ अनवर आलम ने टिकट कट’ने के बाद अपनी भं’ड़ा’स निकाली है. आरा के राजद विधायक का टिकट इस बार माले  के खा’ते में सीट जाने के का’रण क’ट गया है ऐसे में आलम ने अपने फेसबुक अका’उंट से ला’इव आ कर विधानसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद गु’स्सा जाहिर है.

उन्होंने गु’स्सा जाहिर करते हुए कहा कि उनकी मौजूदा सीट को का’टकर भाकपा माले को दे दिया गया है. लेकिन यह उनके समझ से परे की चीज है. पिछले विधानसभा चुनाव में जो व्यक्ति 3000 वोट लाया हो उससे अपना टिकट दे कर जी’ती हुई सीट दे दी जो 71000 वोट लाया हो उसको टिकट से वंचि’त कर दिया जाए यह एक अजीब विडं’बना है. इन चीजों को सही तरीके से समझने की को’शिश नहीं की गई है. हम बड़े-बड़े भू माफि’याओं के खि’लाफ ल’ड़ते रहे हैं.

इतना ही नहीं उन्होंने बिस्कोमान के चेयरमैन सुनील सिंह पर बड़ा आरो’प लगते हुए कहा कि वह भी हमसे आरा के जमीन मा’मले पर पैर’वी किए थे. आरा के च’र्च की जमीन से हट जाइए आपको जो चाहिए वो हम लोग देने को तैयार हैं. इसके साथ ही ये भी कहा कि मुझे लगता है तमा’म माफि’याओं की एक सा’जिश के तहत अनवर आलम को टिकट से वं’चित कर दिया गया है. अगर लालू यादव जे’ल में नहीं होते ऐसी घ’टना कभी नहीं घ’ट सकती थी. जाहिर है इस बार विधानसभा चुनाव में कई लोगो के नाम का’टे गए है और नए लोगो को सीट दी गई है. जिसकी वजह से ब’गाव’त शुरू हो गयी है.

Related Articles