सीट बंट’वारे को लेकर RJD की कांग्रेस से अ’पील, कहा ’24 घं’टे में फै’सला लीजिये’

43

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐ’लान हो चुका है. जिसके चलते सभी द’लों ने क’मर क’स ली है. चुनाव से पहले नेताओं के द’ल बद’ल का दौर भी शुरू हो गया है. चुनाव आयोग ने भी कोरोना के चलते श’र्तों के साथ तारीखों का ऐ’लान कर दिया है.

वही महाग’ठबंधन में भी अब द’रार पड़ने लगी है और कल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी भी महा’गठ’बंधन से अलग हो गयी है. वही RJD ने भी अब कांग्रेस को नसी’हत दे दी है कि वो अपनी जि’द्द को छो’ड़ दे. जानकारी के लिए बता दें कि आरजेडी के सांसद मनोज झा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस को बिहार के इस चुनाव के मि’जाज को समझना चाहिए.  यह चुनाव केवल सीट जीतने या सरकार बदलने का नहीं है. यह सरो’कार बदलने का चुनाव है.

साथ ही उन्होंने अ’पील करते हुए भी कहा कि ‘इतने बड़े आधार समू’ह के बावजूद अन्य साथि’यों को हम जो’ड़ रहे हैं.  यह लड़ा’ई बहुत स्प’ष्ट है.  हम बीजेपी, जदयू की ज’नवि’रोधी सरकार को शिक’स्त देना चाहते हैं.  कांग्रेस को एक संख्या बता दी गई है, जो परिपू’र्ण है.’ और कांग्रेस के नेताओं से ये भी कहा कि ‘एक ऐति’हासिक सं’दर्भ में दोनों द’लों के संबं’ध को देखिए. ह’ठधर्मि’ता में नुक’सान न हो जाए. ह’ठध’र्मिता गठ’बंधन पर भारी न पड़ जाए.  ह’ठधर्मि’ता से बिहार के लोग जो बदलाव चाहते हैं, उन्हें मा’यूस न होना पड़ा.’ इसके लिए कांग्रेस को 24 घंटे के अंदर कोई फैस’ला लेना चाहिए. ताकि बिहार की जनता के सामने वि’कल्प पे’श कर सके.

जाहिर है बिहार चुनाव को लेकर हल’चल तेज़ हो गयी है और दूसरी तरफ म’हाग’ठबं’धन में भी हलच’ल तेज़ हो गयी है साथ ही बिहार की राजनी’ति अब और गर’माने लगी है.