ऋषि कपूर की अं’तिम यात्रा में शामिल होंगे सिर्फ इतने लोग, लॉकडाउन के कारण परिवार ने फैन्स से की ये अपील

2441

ये साल देश के लिए कुछ अच्छा नहीं जा रहा हैं. पहले कोरोना की मार झेल रहा है. इन सबके बीच में कल बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बुरी खबर आई थी कि इरफ़ान खान नहीं रहे और अभी देश इस झटके से उभरा भी नहीं था कि आज बॉलीवुड में चिंटू के नाम से मशहूर एक्टर ऋषि कपूर ने भी हम सबका साथ छोड़ के चले गए.

आज एक और बुरी खबर मुंबई से सुनने को मिली वो खबर थी बॉलिवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता  ऋषि कपूर की. जिनका आज सुबह 67 साल की उम्र में नि’धन हो गया. वह करीब 2 साल से कैंसर से जूझ रहे थे. ऋषि कपूर का अं’तिम संस्कार लॉकडाउन के नियमों को ध्यान में रखते हुए होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक डे’ड बॉडी अस्पताल से सीधे श्म’शान ले जाई जाएगी.

सूत्रों से ये खबर आ रही है कि ऋषि कपूर का अं’तिम संस्कार आज दोपहर 2 बजे के करीब होगा. उनका पा’र्थिव अंतिम संस्कार मुंबई के मरीन लाइंस चंदनवाड़ी श्म’शान घाट में होगा. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान में रखा जाएगा. उनकी श’वया’त्रा में नियम के मुताबिक 20 लोग शामिल होंगे.

ऋषि कपूर के परिवार की तरफ से एक स्टेटमेंट जारी किया हैं उसमे उन लोगों ने कहा है की नियम के मुताबिक 20 लोग होंगे और आप सब लोग कानून का पालन करें.  ये वही श्म’शान घाट हैं जहाँ पर शम्मी कपूर का भी अं’तिम संस्कार हुआ था.

ऋषि कपूर को सितंबर 2018 में कैंसर डायग्नोस हुआ था. इसके बाद वह इलाज के लिए न्यू यॉर्क चले गए थे. वहां पर उनका इलाज़ हुआ और उसके बाद वो वापस भारत लौट आये. उनकी हालत में सुधार लग रहा था हालांकि बीच-बीच में उनकी तबीयत बिगड़ने की खबरें आती रहती थी. आज सुबह की खबर ने देश में शोक की लहर सी दौड़ गई जब पता चला कि ऋषि कपूर का मुंबई एक हॉस्पिटल में नि’धन हो गया है.