नीतू नहीं बल्कि इस लड़की को बेहद प्यार करते थे ऋषि कपूर, खुद किया था खुलासा

बॉलीवुड के मशहूर और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने कैंसर की बीमारी से काफी समय तक लड़ने के बाद आखिरकार गुरुवार 30 अप्रैल को इस दुनिया से अलविदा कह दिया है. वहीँ अभी 29 अप्रैल को इरफ़ान खान का भी कैंसर की बीमारी के चलते निधन हो गया था. दोनों ही अभिनेताओं का काफी समय तक लंदन में इलाज चला था और ठीक होकर वतन वापस भी लौटे थे लेकिन ऋषि कपूर की बुधवार को अचानक से तबियत खराब हो गयी.

जानकारी के लिए बता दें तबियत बिगड़ने के बाद ऋषि कपूर को मुंबई के रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद गुरूवार सुबह उन्होंने अंतिम साँस लेकर इस दुनिया को अलविदा कहा. ऋषि कपूर ने भारतीय सिनेमा के लिए जो महत्वपूर्ण योगदान दिया उसे भुलाया नही जा सकता है. उनकी कई फ़िल्में लोगों को आज भी अपना दीवाना बनाती हैं. उनकी जिंदगी से जुड़े तमाम ऐसे किस्से जिनके बारे में जानकर आपको भी यकीन नहीं होगा.

ऋषि कपूर ने साल 1980 में नीतू कपूर के साथ शादी रचाई थी. ये बात बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि वो नीतू नही बल्कि किसी और लड़की को बेहद प्यार करते थे. नीतू से पहले वो एक महिला के साथ रिलेशनशिप में थे और उन्हें लेकर गंभीर आरोप भी लगे थे. ऋषि कपूर ने अपनी एक किताब ‘खुल्लम खुल्ला’ ऋषि कपूर दिल से किताब में इस बात का खुलासा किया था.

गौरतलब है कि उन्होंने अपनी इस किताब में खुलासा किया था कि उनकी पहली गर्लफ्रेंड एक पारसी लड़की थी और उसका नाम यास्मीन मेहता था. जिसको उन्होंने अपनी फिल्म बॉबी से पहले डेट किया था. साल 1973 में उनकी पहली फिल्म बॉबी रिलीज हुई थी जिसमें वो डेब्यू कर रही एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के साथ नजर आये थे. फिल्म रिलीज होने के बाद एक मैगजीन ने दोनों के अफेयर की खबरें छाप दी थी. इस खबर का यास्मीन के रिश्ते पर बुरा प्रभाव पड़ा और आखिरकार दोनों का ब्रेअअप हो गया. ऋषि कपूर यही चाहते थे कि यास्मीन उनकी जिंदगी में लौट आये लेकिन खुदा को कुछ और ही मंजूर था. यही वो लड़की थी जिसे ऋषि कपूर बेहद प्यार करते थे.