रिपोर्टर ने बीजेपी में शामिल होने को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया से पूछा सवाल तो उन्होंने दिया ये जवाब

मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के बीच चल रही आंतरिक कलह ने आखिरकार कमलनाथ सरकार को संकट में डाल दिया. ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत ने पूरी कांग्रेस पार्टी में हलचल मचा दी है. सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना इस्तीफा सोनिया गाँधी को सौंप दिया था और साथ ही उसमें पार्टी छोड़ने की वजह भी बता दी थी. पिछले कई दिनों से कांग्रेस के विधायकों के गायब होने की खबर आ रही थी, जिसके बाद सिंधिया और उनके समर्थक विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

जानकारी के लिए बता दें सिंधिया ने अपना इस्तीफा देने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की जिसके बाद से उनके बीजेपी में जाने की खबरें तेज हो गयी हैं. बताया जा रहा है कि सिंधिया बहुत ही जल्द बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि सिंधिया को बीजेपी की तरफ से या तो राज्यसभा भेजा जा सकता है या फिर मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिए जाने के बाद जब सिंधिया से बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करके बाहर निकले तो रिपोर्टर ने उनसे बीजेपी में शामिल होने को लेकर सवाल पूछ लिया जिसके बाद उन्होंने जो कहा वो किसी ने सोचा नहीं होगा. जी हाँ उन्होंने किसी तरह का जवाब नहीं देते हुए बस हैप्पी होली कहा. वहीं सूत्रों के अनुसार यही कहा जा रहा है कि उन्हें मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में सियासी हलचल के बीच सिंधिया समर्थक 22 विधायकों ने भी इस्तीफा देकर कमलनाथ सरकार को संकट में पहुंचा दिया है. अब इन विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी हैं क्योंकि वर्तमान में विधानसभा 228 विधायक वाली है. 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद 206 विधायक विधानसभा में रह गये हैं. ऐसे में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 104 है. बीजेपी के पास 107 विधायक हैं. जिसके बाद बीजेपी की सरकार बनना लगभग तय माना जा रहा है. अगर कांग्रेस की बात करें तो अब उनके पास सिर्फ 92 विधायक बचे हैं.