चीन से तनाव के बीच इस मोबाइल ऐप ने भारत में मचाया तहलका, एक ही बार में मोबाइल से हटा देता है सारे चीनी ऐप्स

2870

जब से देश में कोरोना फैला है उसके बाद से ही लोगो ने चीन के खि’लाफ एक अलग ही मु’हिम छेड़ दी है. और अब लद्दाख माम’ले पर चीन जिस तरीके से अपने पैर पसार रहा है उस पर भी अब लोगो का रिए’क्शन आना शुरू हो गया है. इसके चलते अब भारत में यूजर चीन के सामान को बायकाट करना शुरू कर दिए है.

दरअसल भारत में चीन का सामान और कई ऐसे चीज़े है जो काफी ज्यादा फैली हुई है. जिसके बाद अब लोगो ने इनका बहि’ष्कार करना शुरू कर दिया है. जिसके बाद अब एक ऐसा एप्प लॉन्च हुआ है. जो काफी ज्यादा यूजर के बीच ट्रें’ड कर रहा है.

ये एप्प है remove china app. इस ऐप को जयपुर बेस्ड एक स्टार्ट’अप ने लॉन्च किया है. ये एप्प आपके फ़ोन में जितने भी चाइना के एप्प है उनके बारे में बताता है फिर आपकी परमि’शन लेने के बाद उन्हें आपके फ़ोन से डि’लीट कर देता है. बता दें गूगल प्ले स्टोर के टॉप फ्री चार्ट में ये एप्प रैं’क कर रहा है. इस एप्प को यूजर्स अच्छी रेटिंग भी दे रहे हैं और फिलहाल इसकी रेटिंग 4.8 है.

इसके अलावा इस एप्प को 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है. साथ ही इसका साइज़ 3.5 MB है. और इस एप्प को 14 मई को लॉन्च किया गया था जिसके बाद ये दो हफ़्तों में ही लोगो के बीच काफी ज्यादा ट्रेंड करने लगा है.

जाहिर है इस तरह के एप्प का आना बेहद ही अच्छी बात है जिससे लोगो को चाइना के एप्प का आसान से पता चलेगा.