Remove China App को प्ले स्टोर से हटाये जाने पर भ’ड़के भारतीय यूजर्स, कहा गूगल प्ले चीन के हाथो बिक गया

अभी कुछ दिनों पहले एक एप्प काफी ज्यादा पॉपु’लर हुआ था. दरअसल ये एप्प Remove China App नाम का एप्प था. जो आपके फ़ोन में कितने चाइना एप्प है उनके बारे में बताता है और आपकी परमिशन मिलने के बाद उन्हे आपके फ़ोन से डि’लीट कर देता है.  बता दें गूगल प्ले स्टोर के टॉप फ्री चार्ट में ये एप्प रैं’क कर रहा था और इस एप्प को यूजर्स अच्छी रेटिंग भी दे रहे हैं और फिलहाल इसकी रेटिंग 4.8 है.

लेकिन इस एप्प को अब गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है. जिसके बाद इसके खि’लाफ भारतीय यूजर्स में सोशल मीडिया पर काफी गु’स्सा देखने को मिल रहा है. ट्विटर पर यूजर्स गूगल के इस फैसले को ग’लत बताते हुए ऐप को वापस लाने की मांग कर रहे हैं. दरअसल इस एप्प को कुछ ही वक्त में 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड किया गया था.

वही यूजर्स ने गूगल पर चीन का पक्ष लेने के आ’रोप लगा दिए तो कुछ यूजर्स का कहना है कि स्टोर ने पहले टिकटॉक की रेटिंग 1.2 से 4.4 करने के लिए 80 लाख निगे’टिव रि’व्यूज हटा दिए और अब मित्रों एप्प के बाद रिमूव चाइना ऐप्स को हटा दिया है. क्या यह पक्षपा’तपूर्ण व्यव’हार नहीं है. जाहिर है चीन के खिला’फ चीनी प्रोडक्ट्स और एप्प का वहि’ष्कार करने की जं’ग के बीच ये एप्प काफी अच्छा साबित हो रहा था. जिससे भारतीय यूजर्स काफी खुश थे.

वही कुछ यूजर्स ने आरो’प लगाये है कि गूगल प्ले चीन के हाथो बि’क गया है. तो किसी का कहना है कि भारतीयों को प्ले स्टोर का दूसरा वि’कल्प ढूँढना चाहिए. जाहिर है प्ले स्टोर के इस कदम के बाद भारतीय यूजर्स में काफी ज्यादा गु’स्सा है और अब वो वापस remove china app की मांग कर रहे है. वही कही न कही भारतीय यूजर्स के china app के ब’हिष्कार से चीन और बौ’खला गया है.

Related Articles