आखिर इस समय सेना के इस जवान की तस्वीर क्यों हो रही है वायरल, जानते है आप !

3398

कश्मीर में इस समय बवाल मचा हुआ है. जवानों की तैनाती बढ़ाई जा रही है इसके पीछे की वजह लोग अलग-अलग बता रहे हैं लेकिन इसी बीच एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. शायद ही ऐसा हो कि ये तस्वीर आपके सामने से ना होकर गुजरी हो अगर आप सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं तो… आपने किसी के स्टेटस पर देखी होगी, इन्स्टाग्राम पर दिखी होगी, हो सकता है आपने भी शेयर किया हो लेकिन कौन सी तस्वीर..तो देखिये ये तस्वीर.. ये तस्वीर आज सोशल मीडिया खूब वायरल हो रही हैं. इस तस्वीर को फोटोग्राफर फैजल बसीर ने क्लिक की है.  इस तस्वीर में एक जवान प्लास्टिक की कुर्सी पर बैठा दिखाई दे रहा है और इसके हाथ में  बंदूख है और सामने ब्लर में कुछ लोगों की भीड़ दिखाई दे रही हैं. इस जवान के बारे में कोई ख़ास जानकारी सामने तो नही आई है लेकिन इस तस्वीर को जो कैप्शन देकर वायरल किया जा रहा है वो काफी मजेदार है और इस तस्वीर की अहमियत को और बढ़ा देता है.

दरअसल लोग इस तस्वीर की तुलना कर रहे हैं जब सेना पर पत्थर पर फेंके जाते थे जब जवान खुद को इन पत्थरबाजों से बचाते थे. इस तस्वीर को देखिये जवान कुर्सी लगाकर बैठा है, फर्क आपको साफ़ दिख जाएगा.

इस समय कश्मीर में बवाल मचा हुआ है, अफवाहों का बाजार गर्म है. एक समय होता था जब जवानों पर पत्थरबाज पत्थर मारते थे, इसके लिए अलगाववादी जिम्मेदार ठहराए जाते थे लेकिन पिछले कुछ समय में अलगाववादियों पर कार्रवाई हुई है और उनपर शिकंजा कसा गया है. जिसके बाद से ही घाटी में बदलाव देखने को मिल रहा है.

खैर इस समय कश्मीर में मचे बवाल से तो आप पूरी तरह परिचित हैं. कश्मीर में जवानों की तैनाती से किस तरह कश्मीर के नेताओं में बेचैनी बढ़ गयी है. आम लोगों के बीच तमाम तरह की अफवाहें चल रही हैं. साथ ही साथ ये बात कहीं जा रही हैं कि पंद्रह अगस्त को जम्मू कश्मीर में कुछ बड़ा होने जा रहा है.