लॉकडाउन के बीच RBI ने रद्द किया इस बैंक का लाइसेंस, अगर आपका भी इस बैंक में खाता तो होगी ये परेशानी

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिसके चलते सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया है. इसके बावजूद भी ये वायरस थम नही रहा है. भारत में हर दिन हजारों की संख्या में मरीज बढ़ रहे हैं.वहीँ सैंकड़ों लोग अपनी जान भी दे रहे हैं. कोरोना के चलते पूरी अर्थव्यवस्था डगमगा गयी है. सरकार इस महामारी से बचने के लिए लगातार कदम उठा रही है. वहीँ इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें इस समय की एक बड़ी खबर एक बैंक के ग्राहकों को लेकर आ रही है. भारतीय रिजर्व बैंक ने एक बैंक के ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. रिजर्व बैंक ने बड़ा झटका देते हुए एक बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है. जी हाँ अगर आपका भी इस बैंक में खाता है तो आपके लिए भी बड़ी समस्या हो सकती है. क्योंकि अब आपको अपने पैसे को लेकर परेशानी झेलनी पड़ सकती है.

मनीकंट्रोल के अनुसार रिजर्व बैंक ने सीकेपी सहकारी बैंक के ग्राहकों झटका देते इस बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है. जिसकी वजह से बैंक के खाताधारकों पर बड़ा संकट आ खड़ा हो गया है. इतना ही नहीं बैंक की 485 करोड़ की एफडी भी अधर में लटक गयी है. आरबीआई साल 2014 से ही लगातार बैंक पर प्रतिबंध की अवधि को बढ़ा रहा है. इससे पहले 31 मार्च की अवधि को बढ़ाकर 31 मई किया गया था, लेकिन RBI ने उससे पहले ही बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया.

गौरतलब है कि केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद से मोदी सरकार ने बैंकों को लेकर एक के बाद एक बड़े कदम उठाये हैं और जनता के फायदे के लिए तमाम योजनायें भी चलाई हैं. वहीँ सरकार ने अभी हाल ही में कुछ समय पहले कई बैंकों को मर्ज कर 4 बड़ी बैंक भी बनाई थी.