बिहार चुनाव के बीच में एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर मची खींचतान के बीच बोले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद-NDA एकजुट

51

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. पहले चरण की वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना भी जारी कर दी है. तारीख आने से पहले बिहार वासियों को काफी सौगाते भी दी गई. पीएम मोदी ने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता के लिए खुशियों का पिटारा खोल दिया. इन सबके बीच बिहार चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर घ’मा’सा’न जारी है.

एनडीए में पिछले कई दिनों से चिराग पासवान ने ब’गा’वत शुरू कर दी है. उसका कारण है की इसा बार सीट बंटवारे को लेकर अभी तक बात नहीं बन पाई हैं.बताया ये भी जा रहा है की इस बाद एलजेपी अपने मनपसंद सीट चाहता है. ये भी एक बड़ी वजह मानी जा रही है सीट बंटवारे को लेकर. इस बीच एनडीए  में सीट बंटवारे के मसले पर लोजपा  के साथ चल रही खीं’च’ता’न पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि ‘एनडीए एकजुट है और हम मिलकर ही चुनाव लड़ेंगे. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोजपा से बातचीत के लिए तीन- चार नेताओं को अधिकृत किया है जल्द ही सब सुलझ जाएगा.’

लोजपा के साथ सीट बंटवारे को लेकर मामला सुलझाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने मोर्चा संभल लिया हैं. चिराग पासवान ने नड्डा के अलावा गृह मंत्री अमित शाह के साथ भी बैठक की है और उनसे सीएम नीतीश कुमार की शिकायत भी की है. गृह मंत्री अमित शाह ने चिराग के साथ हुए बैठक के बाद कहा था बीजेपी और एलजेपी में किसी भी तरह की कोई क’टु’ता नहीं है. लेकिन जो हालत अभी दिख रहे हैं उससे यही लगता है की दोनों पार्टी के बीच कुछ भी ठीक ठाक नही चल रहा हैं. अब देखना है की आज क्या फैसला होता है.