सड़क पर भीग रहे थे स्कूली बच्चे तभी रवि किशन ने जो किया वो दिल को छू जाएगा

3694

अकसर कहा जाता है कि फिल्मी सितारे आम आदमी की मदद के लिए जल्दी आगे नही आते, लेकिन भोजपुरी स्टार और भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन ने इसे झूठा साबित कर दिया है.दरअसल रवि किशन ने अपने ट्वीटर पर आज एक फोटो पोस्ट की है. इस फोटो में रवि किशन बच्चों की मदद करते दिख रहे हैं. फोटो में जोर की बारिश होती भी नजर आ रही है. बीजेपी सांसद और एक्टर रवि किशन ने इस फोटो के साथ ही इस पर एक पोस्ट भी लिखा है जिसमें उन्होने पूरी घटना के बारे में बताया है. रवि किशन की ये फोटो खूब तेजी से सोशल मिडिया पर वायरल हो रही है और लोग इस फोटो पर कमेंट भी कर रहे हैं.

भोजपुरी स्टार और भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन ने पोस्ट में लिखा कि, वो अपने घर से ससंंद जा रहे थे. तो रास्ते में उन्होने देखा कि एक स्कूली वैन का एक्सिडेंट हो गया है. इस घटना के वक्त काफी तेज बारिश भी हो रही थी. बच्चों की चीख सुनकर मैं खुद को रोक नही पाया. फिर मैं अपनी गाडी से उतरा और उन बच्चों की मदद करने लगा और उन्हे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. बच्चे काफी डरे हुए थे,चीख-चीखकर रो रहे थे. मैने उन्हे चुप कराने की और समझाने की कोशिश भी की. उनके साथ और लोग भी वहां मौजूद थे जो उनकी मदद कर रहे थे. भगवान की कृपा से सभी बच्चे सेफ हैं.

इस मामले के बाद रवि किशन एक मिसाल बनकर सामने आ रहे हैं. सोशल मिडिया पे ये फोटो वायरल होते ही लोग उनकी काफी तारिफ कर रहे हैं.

रवि किशन के पोस्ट को देखते हुए एक हेमंत कुमार शुकला नाम के यूजर ने कमेंट करते हुए कहा कि,संसद से सड़क तक जनता की सेवा करें यही है नेता का धर्म जनप्रतिनिधित्व करें रवि किशन जी बहुत-बहुत धन्यवाद .

एक कृष्णा तिवारी नाम के यूजर ने कमेंट किया कि,आदरणीय रवि भैया जी आपका कार्य बहुत ही सराहनीय है। जिस प्रकार आपने बारिश में बच्चो की चीख सुनकर उनकी मदद की इसके लिए मेरे पास कोई शब्द नही है। उतनी तेज बारिश में भीगकर बच्चो की आप मदद कर रहे, मैंने ये पहली बार ये नेक काम करते किसी नेता को इस रूप में देखा है।

वहीं दीपक गिलानी नाम के यूजर ने कहा कि, बहुत सही भैया जी अब इस तरह के गाड़ी वालो पर भी कार्यवाही करवाओ जो इस तरह बच्चों की जान जोखिम में डालकर गाड़ियों को ओवरलोड भरते है

रवि किशन का जन्म 17 जुलाई 1969 को मुंबई के सांताक्रुज में हुआ था. रवि किशन को बचपन से ही एक्टिंग और डांसिग का शौक था. रवि किशन की उम्र जब 10 साल थी तो व्यवसाय की वजह से वो और उनका पूरा परिवार उत्तर प्रदेश के जौनपुर में आ गया था. 17 साल की उम्र में रवि किशन को उनकी मां ने 500 रुपये दिए थे, जिसको लेकर वह मुंबई आ गए थे. सुपरस्टार रवि किशन अब उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सांसद हैं,जहां से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ सासंद रह चुके हैं. फिल्मों में जिस तरह से रवि किशन हीरो बनकर लोगों की मदद करते है, वैसे ही वह असल जिंदगी में भी हैं. रवि किशन ने इस बात की बिल्कुल भी परवाह नहीं की वह बारिश में भीग जाएंगे, उन्होंने मासूम बच्चों की चीख पुकार सुनते ही तुंरत गाड़ी से उतरकर उनकी मदद की.