कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे आये टाटा, इतने करोड़ रुपये देने का किया ऐलान

870

दुनिया के 199 देश कोरोना के कहर से जूझ रहे हैं. इस वायरस ने दुनिया भर में अब तक 27 हज़ारों लोगों की जन ली है. भारत भी इस वायरस की मार से अछुता नहीं है. देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है. इस जंग में देश का हर नागरिक अपनी तारफ से कुछ न कुछ सहयोग कर रहा है. अभिनेता, नेता और उद्योगपति इस जंग में खुल कर आर्थिक मदद कर रहे हैं. इसी क्रम में टाटा ट्रस्ट ने बड़ा ऐलान किया है.

शनिवार को टाटा ट्रस्ट ने ऐलान करते हुए कहा कि इस संकट की घड़ी में वो 500 करोड़ की आर्थिक सहायता करेगा. टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘COVID 19 संकट सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है जिसका हम सब बहादुरी से सामना करेंगे. टाटा ट्रस्ट्स और टाटा समूह की कम्पनियाँ देश की जरूरतों को पूरा कर ही आगे बढ़ी है. ये समय पिछले समय से भी ज्यादा कठिन है.’ इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक चिट्ठी भी शेयर किया ज्सिमे 500 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता का ऐलान था.

टाटा समूह फ्रंटलाइन पर काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों के लिए जरूरी उपकरण, टेस्टिंग किट, स्वास्थ्यकर्मियों की ट्रेनिंग और संक्रमित व्यक्तियों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था के लिए 500 करोड़ रुपये का योगदान देगी. भारत में कोरोना केस की संख्या 800 को पार कर चुकी है जबकि 19 लोगों की मौत हो चुकी है.