Tuesday, May 24, 2022

राशिफल 2022: इन 5 राशियों की कुंडली में बनेगा इस वर्ष “राजयोग”

Must read

——————————————————————————————————

साल 2022 राशिफल से आप जान सकते है कि आपका आने वाला भविष्य कैसा रहने वाला है. वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस राशिफल से आपको आपके आने वाले भविष्य के बहुत से जरूरी पहलुओं से संबंधित हर एक भविष्यवाणी देने की हमारी कोशिश निरंतर जारी है. ये भविष्यफल हमारे विद्वान ज्योतिषियों ने ज्योतिष की सर्वश्रेष्ठ पद्धति और ग्रहों-नक्षत्रों की चाल और स्थिति को विशेष ध्यान में रखकर ही तैयार किया गया है. तो बिना देर गवाएं आप भी जान लीजिए साल 2022 में कैसा रहने वाला है आपका भविष्य.

अपना व्यक्तिगत विस्तृत राशिफल जानने के लिए अभी ऑर्डर करें महा कुंडली रिपोर्ट 2022  

मेष राशिफल 

मेष राशि वाले लोग इस साल जीवन के बहुत से जरूरी पहलुओं में सफलता प्राप्त करेंगे, क्योंकि ये साल मेष राशि वाले जातकों के लिए नए अवसर प्रदान करने वाला है. मेष  राशिफल 2022 के मुताबिक़ मेष राशि वाले जातक इस साल के शुरू में ही अपने आने वाले भविष्य के बारे में बहुत से महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे. इस वजह से मेष राशि के जातक बहुत ज्यादा समझदार बनेंगे और चीज़ों को एक अलग ही नजरिए से देखने में सफल भी होंगे. रचनात्मक दृश्य, स्वयं की खोज, ध्यान और मेष राशि के लोगों की क्षमता के लिए साल 2022 की शुरुआत बहुत शुभ और महत्वपूर्ण होने वाली हैं.

वहीं बात करें साल 2022 की दूसरी तिमाही की तो दूसरी तिमाही में मेष राशि के लोग अपनी सोच को प्रत्यक्ष रूप से हकीकत का रूप भी देने लगेंगे. इसके साथ ही मेष राशि वाले जातकों को पर्याप्त धन जमा करने के लिए साल 2022 के पहले भाग में कड़ी मेहनत करने की सलाह दी जाती है, क्योँकि साल के आखिरी समय में यही जमा किया हुआ धन मेष राशि वाले जातकों के काम आएगा.  साल 2022 छात्रों, करियर और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए बहुत फलदायी होगा. मेष राशि के लोगों को पहले के समय के मुकाबले काम में अधिक समय लगाना पड़ सकता है जिसकी वजह से मेष राशि वाले जातक अपने परिवार और प्रियजनों के साथ समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे. साल 2022 में मेष राशि वालों के नए-नए संबंध स्थापित होंगे.

मेष राशि के जो भी लोग सिंगल हैं उनकी दिलचस्प लोगों से मुलाकात होने की संभावना है. इसके साथ ही मेष राशि के लोगों के जीवन में कुछ चीज़ें पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर होने वाली है, क्योकि इस समय मेष राशि वालों के परिवार के लोगों की सेहत अच्छी रहेगी. मेष राशि के जातको के जीवन में रोमांस साल भर बना रहेगा. हालांकि इस राशि के लोग खुद के स्वास्थ्य और फिटनेस पर बिलकुल भी ध्यान नहीं देंगे.

साल 2022 में मकर राशि में सूर्य ये सुनिश्चित करेगा कि मेष राशि के लोगों को जीवन में अपार सफलता मिले. ये इकलौता ऐसा तरीका होगा जिससे मेष राशि वाले अपने जीवन में उत्पादक और सार्थक भी महसूस करेंगे. मेष राशि के जातक साल 2022 में सफलता तक पहुंचने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और समाज में मान-सम्मान, स्थिति इनके लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी. इसके बाद फरवरी के आखिर दिनों में शुक्र के मकर राशि में होने की वजह से मेष राशि वाले अपने किसी भी रिश्ते में प्यार को बहुत ही गंभीरता से करेंगे. वहीं बात करें मार्च महीने की तो इस महीने कुंभ राशि में शुक्र और बुध मेष राशि के तहत पैदा हुए बिजनेस करने वाले लोगों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा जो किसी भी हालत में लाभ और हानि का शीघ्र विश्लेषण करने में उनकी बहुत मदद करेगा. वहीं शुक्र की बात करें तो शुक्र एक बहुत ही बड़ा धन योग बना रहा है.

अप्रैल महीने में मीन राशि में होने से मेष राशि के जातकों में बृहस्पति धन और समृद्धि में बढ़ोतरी के नए-नए अवसर ला सकता है. मई के महीने में मेष राशि में शुक्र के होने से इस राशि के लोगों प्रेम जीवन के लिए बहुत अच्छा समय साबित होगा. इस राशि के जातकों के लिए किसी को प्यार देना और प्यार प्राप्त करना बहुत ही आसान है.

जून महीने में मंगल और  बृहस्पति के मिलन से किसी भी तरह के नए काम जिसके लिए ऊर्जा, पहल और साहस की जरूरत होती है उसको शुरू करने का बिल्कुल सही समय है. मेष राशि के लोगों की शारीरिक शक्ति में पहले के मुकाबले ज्यादा वृद्धि होगी. किसी भी बड़ी सफलता को पाने के लिए मेष राशि के लोगों में भरपूर आत्मविश्वास देखने को मिल सकता है. साल 2022 के अक्टूबर के महीने में लगने वाला सूर्य ग्रहण मेष राशि के लोगों को असुरक्षित, परेशान और दुविधा में भी डाल देगा.

वृषभ राशिफल 

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए राशिफल 2022 की भविष्यवाणी के मुताबिक ये साल पिछले कुछ सालों के मुकाबले बहुत ज्यादा अच्छा साबित होगा. बृहस्पति के मीन राशि में प्रवेश करने के कारण वृषभ राशि के लोगों में जो भी समस्याएं हैं उनका उचित और सटीक समाधान हासिल होगा. वृषभ राशि वाले लोगों के व्यक्तिगत और बिजनेस में लिए गए फैसले और सोच की भावना पहले से बहुत बेहतर होगी. हालाँकि कुंभ राशि के घर में शनि थोड़े बहुत दबाव भी लेकर आता है. साल 2022 में मंगल के वृषभ राशि में गोचर करने से इस राशि वालों के जीवन में सुख और समृद्धि में बहुत बढ़ोतरी होगी.

वार्षिक राशिफल 2022 के मुताबिक साल 2022 में वृषभ राशि के लोगों के जीवन में ख़ुशी बनी रहेगी और इसी दौरान वृषभ राशि वालों के जीवन में अच्छी चीज़ें बहुत आसानी से आने लगेगी. इस राशि के लोग पहले के मुकाबले ज्यादा मिलनसार महसूस करेंगे और इनके रिश्ते बाकि लोगों से अच्छे और बहुत मजबूत भी बनेंगे. वृषभ राशि के लोगों की गतिविधियों में रूचि बढ़ेगी और ये लोग विदेश जाकर पढ़ाई करने के बारे में भी सोच सकते हैं. बता दें कि वृषभ राशि वाले निवेश, बिजनेस के सौदों या सिर्फ अपने भाग्य के दम पर अपने पैसों में बढ़ोतरी करने में भी बहुत कामयाब होंगे. साल 2022 में बुध के वक्री होने से संचार और प्रौद्योगिकी के टूटने, किसी भी तरह की यात्रा में देरी होने और खोई हुई चीज़ की संभावना ला सकता है.

जून के महीने में शुक्र का गोचर वृषभ राशि वालों के  जीवन के पिछले कई सालों में सबसे अच्छे समय में से एक साबित हो सकता है. इस समय अवधि के दौरान वृषभ राशि वाले जातक लोगों से बहुत प्रेम और स्नेह पायेंगे और उससे कहीं ज्यादा प्रेम और स्नेह वो लोगों को खुद से देंगे. इसके अलावा वृषभ राशि वाले सामान्य से बहुत अधिक आकर्षक, मोहक और लोकप्रिय भी होंगे. इस राशि के लोगों के लिए ये समय मनोरंजन और पार्टी का भरपूर मजा लेने के लिए अनुकूल है. इसके साथ ही ये समय वृषभ राशि वालों के उनके बच्चों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए और आराम करने के लिए भी बहुत शानदार है.

वहीँ बात की जाए अक्टूबर महीने की तो अक्टूबर महीने में बृहस्पति वृषभ राशि वालों के लिए धन वृद्धि और समृद्धि के बहुत से नए अवसर लेकर आएगा.  बहुत से नए रोमांच वृषभ राशि वालों के क्षितिज का विस्तार करेंगे और जीवन के प्रति इनके दृष्टिकोण को पहले के मुकाबले ज्यादा व्यापक बनाएंगे. हालांकि इस बात का खास ध्यान रखें कि बृहस्पति वक्री होने के दौरान बहुत ज्यादा फिजूलखर्ची करने से बचें.

साल के अंत तक शनि वृषभ राशिफल 2022 के मुताबिक वृषभ राशि के लोगों के लिए एक पोस्ट-टर्निंग पॉइंट का प्रतिनिधित्व कर सकता है. अगर वृषभ राशि के लोगों की महत्वाकांक्षाएं अपूर्त हैं, तो इस समय इस राशि के लोगों को उनके लक्ष्य का पुनर्मूल्यांकन करने की हिदायत दी जा रही है. इस दौरान किसी भी तरह का समझौता करना वृषभ राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहेगा. साल 2022 के वार्षिक राशिफल के मुताबिक एक बार जीवन के इस बेहद मुश्किल दौर के चले जाने के बाद इस राशि के लोगों का आत्मविश्वास और उत्साह वापस आ जाएगा.

क्या आपकी कुंडली में इस वर्ष होगा  राजयोग का निर्माण: जानें हमारी राजयोग रिपोर्ट में!

मिथुन राशिफल 

साल के शुरू होते के साथ ही शनि मिथुन राशि वाले लोगों की ज़िंदगी के कई सौदों में समझौता लाएगा. अगर मिथुन राशि वाले लोग बिना समय गवाएं किसी भी काम को पूरा करना चाहते है तो इस साल मिथुन राशि के लोगों को इस बात पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी जाती है कि क्या पाया जा सकता है और क्या सही है. मिथुन राशि के लोगों को यह सलाह दी जाती है कि इस साल बोलने से ज्यादा अपने काम पर ध्यान लगाये. बता दें कि मई से अक्टूबर के महीने में मिथुन राशि के जातकों के जीवन में तेजी आएगी और भाग्य भी पूरी तरह से इनके पक्ष में होगा.

इस साल मंगल की स्थिति जनवरी के महीने में मिथुन राशि वाले लोगों के प्रेम संबंधों में थोड़ी बहुत कठिनाइयां ला सकती है. मिथुन राशि के कुछ लोगों को ये लगेगा कि उन्हें बांधा जा रहा है. वहीँ अप्रैल के महीने में कुंभ राशि में शुक्र और मंगल पहले के मुकाबले अधिक अलग भावनाओं को प्रेरित करके चीज़ों को ओर ज्यादा खुशनुमा बना सकते हैं. थोड़ी बहुत उथल-पुथल होने के बाद मिथुन राशि के लोगों का प्रेम जीवन उनके दिल में एक खालीपन छोड़ जाएगा क्योंकि उस दौरान शुक्र का मिथुन राशि में गोचर होगा. वहीं अगस्त के महीने में मिथुन राशि बहुत आनंद का अनुभव करेंगे क्योंकि इस समय शुक्र सिंह राशि में ही होगा. अगर मिथुन राशि वाले अपने किसी भी रिश्ते के प्रति वफादार हैं और अपने रिश्ते के प्रति समर्पित हैं तो इस साल के खत्म होने से पहले मिथुन राशि वालों के रिश्ते में प्यार चरम पर होगा.

मिथुन राशि वालों का शनि अष्टम भाव में रहेगा. जिसका नतीजा ये होगा कि साल 2022 में मिथुन राशि के लोगों की मुलाकात बहुत सारे नए लोगों से होगी. इन नए मिले लोगों को मिथुन राशि वाले उनकी क्षमता और काबिलियत के अनुसार वर्गों में बाटेंगे जिसका नतीजा ये होगा कि कुछ लोग मिथुन राशि के लोगों के जीवन में ज्यादा समय तक नहीं रह पाएंगे. वहीं पहली तिमाही में कुंभ राशि में बृहस्पति के प्रभाव होने की वजह से मिथुन राशि वाले लोगों की मदद करेंगे उनका सहयोग भी करेंगे.

जनवरी महीने में नवम भाव में बृहस्पति के होने से मिथुन राशि वाले लोगों के विकास के लिए बहुत से अवसर मिलेंगे और इस राशि के लोग अपने क्षितिज का विकास और भी अच्छे ढंग से करने,बेहतर चीज़ों के लिए अपनी इच्छा को प्रशिक्षित करने की इच्छा करेंगे. वार्षिक राशिफल के मुताबिक इस साल मिथुन राशि की सफलता की कुंजी प्रेरणा ही होगी,लेकिन इस राशि के लोगों को अपनी व्यक्तिगत और बिजनेस से जुड़ी हुई सफलता में अंकुश लगाने की जरूरत नहीं है.

वहीं अप्रैल के महीने में बृहस्पति के दसवें भाव में गोचर की वजह से मिथुन राशि के लोगों के जीवन में धन और समृद्धि के कई अवसर लेकर आएगा. नए रोमांच मिथुन राशि वालों के जीवन में विस्तार करेंगे और जीवन के प्रति उनके दृष्टिकोण को पहले के मुकाबले ज्यादा व्यापक बनाएंगे.

जून के महीने में वृषभ राशि में शुक्र के होने की वजह से मिथुन राशि के लोगों के प्रेम जीवन के लिए साल का एक सबसे अच्छा समय साबित होगा. मिथुन राशि के जातकों का प्यार और स्नेह देना और उसे पाना बहुत ही आसान होगा और मिथुन राशि वाले और भी ज्यादा आकर्षक,मोहक और लोकप्रिय होंगे. वहीं मिथुन राशि वाले लोगों की शारीरिक गतिविधि,मनोरंजन और पार्टी के जरिये आनंद लेने का सबसे अच्छा समय साबित होगा. अगस्त और सितम्बर के महीने में  वृषभ राशि में मंगल के होने से मिथुन राशि वालों के जीवन में और भी ज्यादा दृढ़ता आएगी जो इस समय किसी नई परियोजना को शुरू करने में सबसे अच्छा समय होगा.

साल के आखिर में अष्टम भाव में स्थित शनि उपलब्धियों और पहचान की मजबूत संभावना बनाते हुए नजर आ रहा है. मिथुन राशि वाले लोगों के लिए समय किसी भी तरह की संपत्ति को बेचने या अपने घर को फिर से बनवाने के लिए बहुत अच्छा समय है.  साफ़ शब्दों में कहा जाए तो साल 2022 मिथुन राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला रहेगा.

कर्क राशिफल

कर्क राशि के लोग बहुत ज्यादा भावुक होते हैं इन राशि के लोग सबसे पहली प्राथमिकता अपने रिश्ते को देते हैं और इसी वजह के चलते कर्क राशि वाले लोग कोई भी निर्णय मुख्य रूप से भावनाओं के आधार पर ही करते आए हैं,लेकिन वर्ष 2022 में कोई बेहद खास इंसान कर्क राशि वाले लोगों के साथ विश्वासघात करेगा जिसकी वजह से उनका विश्वास पूरी तरह से टूट जाएगा और कर्क राशि वाले लोग अपने जीवन को एक बार फिर से नए सिरे और नए सिद्धांतों पर शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं.

कर्क राशिफल 2022 के मुताबिक शनि कर्क राशि वाले लोगों को उन गहन और स्थायी भावनाओं को व्यक्त करने में बहुत ज्यादा मदद करेगा. कर्क राशि वाले लोगों को बृहस्पति सूचना तक पहुँचने में मदद करेगा और कर्क राशि वाले लोगों को नए विचारों पर अमल करने में सहायता करेगा. ये किसी को भी लिखने,पढ़ने,समाचार पत्रों और पत्रिकाओं को साइन अप करने,कार चलाना सीखने, और कोई भी विदेशी भाषा सिखने के लिए ये समय बहुत ज्यादा अच्छा होगा. हालांकि बृहस्पति कर्क राशि वालों के काम,दिनचर्या और स्वास्थ्य क्षेत्र में कुछ मुश्किलें जरूर आ सकती है. मंगल के वक्री स्थिति में होने से कर्क राशि वाले लोगों के लिए बहुत मुश्किल समय साबित होगा क्योंकि कर्क राशि वालों को विभिन्न परीक्षणों से गुजरना होगा जो उनको बहुत कुछ सिखाएगा.

जनवरी में शनि के सातवें भाव में होने की वजह से कर्क राशि के लोगों को काम का बहुत बोझ लगेगा. इस समय कर्क राशि वाले लोगों को अपने रिश्ते में बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है लेकिन अगर इस राशि के जातकों ने उन्हें मिल रहे संकेतों पर ध्यान नहीं दिया तो वो समझने से चूक जायेंगे. फ़रवरी के महीने में कर्क राशि वाले जनवरी के मुकाबले ज्यादा सक्रिय और गतिशील रहेंगे. परिवार और घर के ऊपर बृहस्पति की दृष्टि होने की वजह से कर्क राशि वालों का ध्यान घर,परिवार और निजी जीवन पर ज्यादा रहेगा.

अप्रैल महीने में बृहस्पति का नवम भाव में गोचर होने से कर्क राशि वालों का ध्यान उनके घर और करियर के विकास पर ही केंद्रित रहेगा. साल 2022 के राशिफल के मुताबिक अप्रैल के महीने में कर्क राशि के लोग सबसे अच्छा उपाय कर सकते हैं और वो उपाय ये है कि कर्क राशि वाले लोग अपनी बिजी दिनचर्या से थोड़ा बहुत समय अपने लिए निकाले, अगर मुमकिन हो तो कहीं घूम आए.

मई महीने में बुध वक्री होगा जिसकी वजह से कर्क राशि के लोगों को उनके करियर में थोड़े बहुत उतार चढ़ाव देखने को भी मिल सकते हैं. कर्क राशि वाले जातकों को ये बात समझने की जरूरत है कि जीवन के बहुत से फैसले बहुत सोच-समझकर और आराम से लिए जाने है और ये ऐसा समय होगा जहाँ जल्दबाजी की जगह कर्क राशि वालों को बहुत ही धैर्य के साथ काम लेना होगा.

जुलाई महीने में शनि मकर राशि में गोचर करेगा. बीते 2 सालों में कर्क राशि वाले लोगों ने जो भी काम और प्रयास किये हैं उन्हें विकसित करने का ये समय बहुत अच्छा है. इस दौरान कर्क राशि वाले लोग बहुत कम तनाव में रहेंगे और किसी भी चीज़ का बोझ भी कम महसूस करेंगे. कर्क राशि के लोगों का शारीरिक स्वास्थ्य अब ये निश्चित सुधार के संकेत दे रहा है और इसी वजह से कर्क राशि वालों को उपचार लेने की सलाह दी जाती है.

अक्टूबर के महीने में मंगल मिथुन राशि में गोचर करेगा और इस वजह से कर्क राशि वाले खुद को शांतिदूत की भूमिका में पाएंगे. अक्टूबर महीने में कर्क राशि वालों की ताकत को बहाल करने में थोड़ा बहुत समय लगेगा और बुध के तुला राशि में गोचर करने के साथ अक्टूबर के महीने में कर्क राशि वालों की ज्यादातर गतिविधियां परिवार,करीबी दोस्तों और सहयोगियों के साथ संबंध को मजबूत करने के संकेत दे रहे हैं. कुल मिलाकर देखा जाए साल 2022 कर्क राशि वाले लोगों के लिए अच्छा रहेगा.

क्या इस वर्ष होगा आपका विवाह? हमारे विशेषज्ञ आचार्य देंगे इस बात का जवाब ! 

सिंह राशिफल

सिंह राशि के लोगों के लिए साल 2022 में शनि भाग्य,आशावाद,विस्तार और कार्य क्षमता में बहुत सारी खुशियां लेकर आने वाला है. इसके साथ ही सिंह राशिफल 2022 के मुताबिक बृहस्पति साल 2022 के शुरू के 9 महीनों में सिंह राशि वाले लोगों के लिए कुछ बहुत ही दिलचस्प और नए-नए अवसर लेकर आ सकता है. हालांकि यह कितना भी अनुकूल क्यों ना प्रतीत हो, लेकिन सिंह राशि वाले लोगों को हर हाल में सावधान,सतर्क और कोई भी फैसला बहुत सोचकर लेने की सलाह दी जा रही है. साल 2022 में बृहस्पति मीन राशि में 13 अप्रैल 2022 को अष्टम भाव में प्रवेश करेगा और राहु मेष राशि में 12 अप्रैल को नवम भाव में जाएगा. जिसके बाद शनि 29 अप्रैल को कुंभ राशि में सप्तम भाव में जाएगा और 12 जुलाई को ये वक्री होकर मकर राशि में छठे भाव में गोचर करेगा.

सिंह राशि के लोगों को परिवार, शादी और प्यार से जुड़े हुए मामलों में बहुत अच्छे नतीजे मिलेंगे. अप्रैल महीने के आखिरी हफ्ते से जुलाई के मध्य तक परिवार में किसी तरह के आयोजन से सिंह राशि के लोगों के जीवन  में खुशियां आएंगी. सिंह राशि के जो भी लोग शादीशुदा हैं उनके लिए साल 2022 ठीक रहने वाला है,लेकिन इस राशि के लोगों के जीवनसाथी को सेहत से जुड़ी कोई परेशानी होने की वजह से इन्हें मानसिक तनाव हो सकता है.

जनवरी महीने के पहले भाग के समय सिंह राशि वाले लोग वैकल्पिक करियर परिवर्तन या विदेश नौकरी करने के लिए आकर्षित हो सकते हैं. सिंह राशि के व्यापार से जुड़े हुए लोग अपने व्यापार के लक्ष्य को निर्धारित नहीं कर पाएंगे इसीलिए साल के शुरू में सिंह राशि के लोग थोड़ी चिंता में हो सकते हैं. फरवरी महीने में सिंह राशि वाले कुछ समय पहले हुए तनाव को हमेशा के लिए दूर करने के लिए कुछ बेहद जरुरी कदम उठाएंगे और सामंजस्य स्थापित करने में सफल होने वाले हैं. सितंबर से नवंबर के बीच मंगल के वक्री होने से सिंह राशि के लोगों को रचनात्मक रूप से भावनाओं को प्रबंधित करने में कुछ वास्तविक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.  ऐसे में सिंह राशि के लोगों को ये सीखने की बहुत जरूरत है कि कैसे वो किसी दूसरे के वश में रहने की कोशिश ना करें और ना ही अपनी किसी भी शक्ति का गलत इस्तेमाल करें.  

मार्च से मई के महीने के बीच में सिंह राशि के लोगों की किसी भी तरह के प्रोफेशनल कोर्स में प्रवेश पाने की इच्छा पूरी होगी. रिश्तों के मामले में सिंह राशि के लोगों को बहुत संभलकर चलने की जरूरत है. अगर सिंह राशि के लोग अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए थोड़ी बहुत जल्दबाजी करते हैं तो ये लोग किसी मुश्किल में पड़ सकते हैं. सिंह राशि के लोगों के लिए मई का महीना थोड़ा बहुत तनावपूर्ण रह सकता है. इसी वजह से सिंह राशि के जातकों को थोड़ा आराम करने और धैर्य के साथ काम लेने की सलाह दी जा रही है. जून और जुलाई के महीने में सिंह राशि के लोगों को पेशेवर क्षेत्र में बिना सोचे हुए कोई भी छोटा बड़ा फैसला लेने से बचने के लिए सलाह दी गयी है जिसकी वजह से उन्हें आने वाले समय में किसी भी तरह का पछतावा हो. सिंह राशि के कुछ लोग किसी से लिया हुआ पैसा,लोन का भुगतान इस दौरान करेंगे. वहीं कुछ लोग जुलाई के महीने में विरासत से किसी प्रकार का लाभ पा सकते हैं.

वहीँ अगस्त और सितम्बर के महीने में सिंह राशि वालों के पारिवारिक संबधों में बहुत तनाव बढ़ सकता है. साल 2022 में सिंह राशि वाले लोग शारीरिक रूप से पूरी तरह से फिट रहेंगे. जिसके बाद इन लोगों के मन में चल रहे नकारात्मक विचारों की वजह से थोड़ी थकान महसूस करेंगे. सिंह राशि के लोगों के शरीर में वायु और पित्त का प्रभाव रहेगा. सिंह राशि के लोगों को सेहत से जुड़ी हुई कुछ समस्याएं जैसे आँखों में सूजन,सिरदर्द थोड़ा परेशांन कर सकता है और इस राशि के लोग अपने बच्चों की सेहत को लेकर भी चिंता में रह सकते हैं. सिंह राशि के जो भी लोग शादीशुदा नहीं हैं वो प्रेम संबंधों में आ सकते हैं और इस राशि के जो भी लोग किसी संबंध में हैं उन्हें शादी के लिए रिश्ते आएंगे. सितम्बर के महीने में सिंह राशि वाले नौकरी की तलाश करेंगे या अपना ध्यान किसी निजी बिजनेस पर केंद्रित करेंगे.

साल के आखिर का समय आपका सबसे पसंदीदा समय होगा. इस दौरान सिंह राशि वाले उनकी सारी ऊर्जा काम पर खर्च करेंगे और उनके जीवन में बहुत उत्साह और जुनून देखने को मिलेगा. वहीं नवंबर और दिसंबर के महीने में सिंह राशि के लोगों के लिए सही आहार शुरू करने,व्यायाम करने और आराम करने और शरीर को शांत रखने में ज्यादा समय बिताने का मौका नसीब होगा.

कन्या राशिफल

कन्या राशि वाले लोगों के लिए साल 2022 कुछ चिंता लेकर आएगा. साल की अंतिम तिमाही में कन्या राशि के लोगों की मुलाकात उनके नए दोस्तों से हो सकती है. नए परिचितों और दिलचस्प घटनाओं के भी बहुत से प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं. साल 2022 के राशिफल के मुताबिक साल के मध्य में वृद्धि होने की मजबूत संभावना है. गर्मियों के समय में कन्या राशि के लोगों को घर के कामों में पहले के मुकाबले ज्यादा समय देना होगा और बच्चों की देखभाल भी करनी होगी और सेहत का बहुत ध्यान रखना होगा. साथ ही इस समय अवधि के समय कन्या राशि के लोग रचनात्मक और सुखद लोगों के साथ बात करने और योजनाओं  को लागू करने के अवसर से वंचित नहीं रहेंगे.

कन्या राशि के लिए साल 2022 बहुत उम्मीदें लेकर आने वाला है. देखकर तो ऐसा लग रहा है कि पैसा,सम्पत्ति,प्यार और सफलता इस साल कन्या राशि के लोगों को सब कुछ नसीब होने वाला है. इसके साथ ही कन्या राशि के लोगों को उनके द्वारा की गयी मेहनत का भी फल मिलेगा. इस साल कन्या राशि वालों को कोई भी बात परेशान नहीं करेगी. अगर कन्या राशि वाले किसी काम में निराश हो जाते हैं तो इस वजह आप कोई मेहनत ना करना होगा.

बहुत सी गतिविधियों की शुरुआत के साथ कन्या राशि वाले लोगों के लिए साल की शुरुआत बहुत ज्यादा व्यस्त रहने वाली हैं या इस राशि के लोगों के पास बहुत से काम होंगे जिनमें से कुछ को शुरू करने की जरूरत है और कुछ को अंतिम रूप देने की जरूरत है. साल 2022 कन्या राशि वाले लोगों के लिए बहुत से नए अवसर लेकर आएगा.  साल 2022 में धन,संपत्ति,प्रसिद्धि और सफलता कन्या राशि वाले लोगों के कदम चूमेगी.  कन्या राशि के लोगों को कड़ी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा. कन्या राशि के लोग किसी भी मुद्दे के चलते चिंता में नहीं रहेंगे. अगर कन्या राशि वाले लोग किसी काम में निराश हो जाते हैं तो इस वजह से आप कोई भी मेहनत नहीं करेंगे.  साल की अंतिम तिमाही में कन्या राशि वाले अपने दोस्तों और नए लोगों से मिलेंगे और इसके अलावा कन्या राशि के लोग जीवन में बहुत कुछ नया भी करेंगे.  

जनवरी से मार्च के महीने में कन्या राशि वाले लोगों के जीवन में संचार, सूचना और नई चीज़ें सीखने का घर सक्रिय होगा. साल 2022 के शुरू में कन्या राशि वालों को विज्ञान और शोध के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए बहुत से नए मौके मिलेंगे. नए लोगों से कन्या राशि वाले लोगों की दोस्ती होगी. सामाजिक क्षेत्र में कन्या राशि वाले लोगों की स्थिति में बढ़ोतरी होगी. कन्या राशि वाले लोग शादी के बंधन में बंध सकते हैं.

वहीं मई और जून के महीने में कन्या राशि वाले लोगों को सनस्ट्रोक,डिहाइड्रेशन जैसी कुछ परेशानियां दिक्कत में डालेंगी.  कन्या राशि वाले लोग किसी पेशेवर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम को फिर से शुरू करने के बारे में सोचेंगें और कन्या राशि वाले जातक अपने साथी,परिवार के सदस्यों,सहकर्मियों या दोस्तों के साथ संवाद करने के तरीके में थोड़ा बदलाव लाने का विचार ला सकते हैं. कन्या राशि वाले अपने पुराने जीवन पर ध्यान केंद्रित रखेंगें बेशक इसके लिए कन्या राशि वाले लोगों को कोई समझौता ही क्यों ना करना पड़े.

जुलाई और अगस्त के महीने में कन्या राशि वाले लोगों का प्रदर्शन सहयोगियों और वरिष्ठों के प्रदर्शन से जुड़ा हुआ होगा और कन्या राशि वाले लोग उनके साथ कितने अच्छे हैं इसी बात पर निर्भर करेगा. कन्या राशि के जो भी लोग सिंगल है उन्हें अगस्त के महीने में सच्चा प्यार मिलेगा और इस अवधि का ज्यादातर समय कन्या राशि वालों की भावनाएं बहुत तीव्र और मजबूत रहने वाली हैं.

सितम्बर और अक्टूबर के महीने में कन्या राशि वाले लोगों के दोस्त और रिश्तेदार उनके लिए धन लाभ के लिए प्रेरणा का एक अच्छा स्रोत साबित होंगे.  कन्या राशि वाले आराम करने के लिए खाली समय का उपयोग करें.  अगर कन्या राशि वाले लोग जीवन में सुचारू रूप से चलना चाहते हैं तो कोई भी छोटी सी ट्रिप प्लान जरूर करें.  साल के आखिर में कन्या राशि वालों को उनके शारीरिक स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. बहुत लम्बे समय तक प्रयास करने से बचें और जितना हो सके आराम करें.  

हमारे ज्योतिषियों से फ़ोन पर बात करें तुरंत पाएं अपने जीवन से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान!

तुला राशिफल 

तुला राशि वाले लोगों के लिए साल अच्छा रहने वाला है. 13 अप्रैल को बृहस्पति मीन राशि में छठे भाव में और 12 अप्रैल को राहु मेष राशि में सातवें भाव में गोचर करेगा. वहीं 29 अप्रैल को शनि कुंभ राशि में पंचम भाव में गोचर करने जाएगा और अप्रैल को ये वक्री होकर मकर राशि के चतुर्थ भाव में गोचर करेगा.  साल के मध्य में तुला राशि वालों को उनके पारिवारिक संबंधों पर ध्यान केंद्रित करने,   अपने परिवार के लोगों के साथ ज्यादा से ज्यादा बात करने और रोज के मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने की सलाह दी जाती हैं. तुला राशि के मेहनती लोग साल के मध्य में अच्छा पैसा कमाएंगे.

तुला राशि के लोगों के लिए साल का आखिरी समय अनुकूल रहेगा. तुला राशि वाले लोगों को प्यार और काम में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. साल के आखिर में तुला राशि वालों के भाग्य में महत्वपूर्ण परिवर्तन होने की संभावना है. थोड़े टाइम के लिए तुला राशि को अपनी रोज़ की व्यस्त ज़िंदगी से बचने का भी शुभ समय हासिल हो सकता है. इस समय तुला राशि के लोग किसी छोटी ट्रिप या छुट्टी पर जाने के बारे में सोच सकते हैं. तुला राशि वालों के जीवन में असामान्य कार्य और लक्ष्य उत्पन्न हो सकते हैं और तुला राशि वाले लोगों के संचार के दायरे का विस्तार होगा.

साल के बीच में मंगल आपके दशम भाव में कर्क राशि में गोचर करेगा जिससे आपको करियर से संबंधित बहुत कुछ नया और अनोखा अनुभव करने को मिलेगा और इससे कर्क राशि वालों को बहुत लाभ भी होगा. कर्क राशि वालों को बृहस्पति पदोन्नति या फिर स्थानांतरण का आशीर्वाद देगा जिसके बारे में तुला राशि के लोग पिछले कुछ दिन से विचार कर रहे थे. अष्टम भाव में चंद्र उत्तर नोड राहु अवांछित खर्चों के कारण बन रहा है ऐसे में तुला राशि वाले इन दिनों अपने वित्तीय खर्च का खास ध्यान रखें. प्यार के लिए ये साल पिछले साल के मुकाबले ज्यादा अच्छा रहेगा.

तुला राशि वालों के लिए जनवरी की शुरुआत बहुत अच्छी रहने वाली है और इन लोगों को उनके द्वारा किये गए परिश्रम का बहुत अच्छा परिणाम भी मिलेगा. इस दौरान तुला राशि वाले लोग बहुत ज्यादा सक्रिय होंगे और उनकी मुलाकात कुछ नए दोस्तों से होगी और परिवार के लोगों के बीच नजदीकी बनी रहने की संभावना है.

तुला राशि 2022 के अनुसार फरवरी से जून के महीने में और सितंबर से दिसंबर के बीच के समय में तुला राशि वालों को किसी भी तरह के जरुरी दस्तावेज पर खास ध्यान देने की सलाह दी जा रही है .किसी भी तरह की चल संपत्ति खरीदने में तुला राशि वालों की रूचि बढ़ेगी. हालाँकि घर खरीदने और घर को बेचने से पहले घर के किसी बड़े सदस्य से सलाह जरूर लें. अगर तुला राशि के लोग किसी भी तरह का नया काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आर्थिक लाभ मिलना इन लोगों के लिए बहुत अनुकूल रहने वाला है.

अगस्त के महीने में तुला राशि वाले लोगों के जीवन में पैसों के मामले में स्थिति सामान्य रहेगी. इस समय अवधि के दौरान तुला राशि वालों के माता-पिता के द्वारा उन्हें बहुत गलत समझा जा सकता है ऐसे में तुला राशि के जातकों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है. इन लोगों के रिश्ते में थोड़ी बहुत दिक्कतें आ सकती हैं. तुला राशि के किसी जातक ने अगर किसी नई नौकरी की शुरुआत की है तो उन्हें बहुत सतर्क रहने की जरूरत है और इन लोगों को प्यार और पैसे दोनों ही मामलों में बहुत ध्यान देने की जरूरत है. अपनी सेहत का ध्यान रखने से आपको फायदा होगा.

साल की अंतिम तिमाही में तुला राशि के लोगों को उनकी सेहत की तरफ ज्यादा ध्यान देने की जरूरत हैं और अपनी सेहत के प्रति ज्यादा लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है. काम के साथ थोड़ा बहुत आराम करने से तुला राशि के लोग थोड़ा ठीक महसूस करेंगे. कुल मिलाकर कहा जाए तो तुला राशि के लोगों के लिए आने वाला साल बहुत अच्छा रहेगा और सफलता भी इनके कदम चूमेगी.

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि वालों की सेहत में साल 2022 में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहने वाला है इसलिए जब भी वृश्चिक राशि वाले लोगों के पास थोड़ा बहुत खाली समय होगा तो उन्हें आराम करने की सलाह दी जाती है. वृश्चिक राशि वाले छात्रों को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का सुनहरा मौका मिल सकता है और ये साल वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए बहुत शानदार रहने वाला है. साल 2022 में इस बात की भी प्रबल संभावना बन रही है कि वृश्चिक राशि वाले लोगों को उनके सपनों का घर बहुत जल्दी मिल जाएगा,लेकिन काम के कारण बहुत ज्यादा थक जाने की वजह से वृश्चिक राशि वाले उतना आनंद नहीं ले पाएंगे जितना उनको लेना चाहिए. इस साल वृश्चिक राशि वाले लोग  अकेले में ही काम करना पसंद करेंगे.  

13 अप्रैल को बृहस्पति पंचम भाव में मीन राशि में गोचर करने वाला है और 12 अप्रैल को राहु छठे भाव में मेष राशि में गोचर करने वाला है. शनि 29 अप्रैल को कुंभ राशि में और 12 जुलाई को वक्री होने के बाद ही तीसरे भाव में मकर राशि में गोचर करने वाले हैं.

वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार साल 2022 में वृश्चिक राशि वाले अपने सभी लंबित कामों को पूरा करने में सफलता हासिल करेंगे. वृश्चिक राशि वालों को उनके सभी लंबित कामों को पूरा करके बहुत राहत मिलेगी.  साल 2022 के शुरू में वृश्चिक राशि वाले शाही लाइफस्टाइल जीना पसंद करेंगे. इस समय वृश्चिक राशि वाले थोड़े बहुत भावुक भी रहेंगें. साल 2022 वृश्चिक राशि वालों के जीवन के विचारों और सपनों के लिए अपने साथी और जुनून को फिर से खोजने का भी बहुत अच्छा समय होगा. वहीं फरवरी के महीने में वृश्चिक राशि के लिए सफलता का समय साबित होगा और इस समय अवधि में वृश्चिक राशि वालों के पास  बहुत से जरुरी लोग रहने वाले हैं.

अप्रैल और मई के महीने में वृश्चिक राशि वाले जातक थोड़े निराशावादी हो सकते हैं, लेकिन वृश्चिक राशि वालों का जीवन एक बार फिर से पटरी पर लौटेगा और इस समय वृश्चिक राशि वाले जातकों में अपने दुश्मनों को हराने के लिए हिम्मत होना भी जरुरी होगा. इस समय वृश्चिक राशि वाले लोगों को अपने पार्टनरशिप के काम पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. मई के महीने में वृश्चिक राशि वाले भावनात्मक रूप से बहुत मजबूत रहने वाले हैं इसलिए इस साल अपने साथी के साथ संबंधों में मधुरता बनी रहेगी.

जून और जुलाई के महीने के बीच में अधिक आराम करने,एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने और जुलाई के महीने में कुछ बकाया बिल और कर्ज ना छोड़ने की सलाह वृश्चिक राशि वाले लोगों को दी जाती है. करियर में तरक्की पाने के लिए वृश्चिक राशि वालों को अपने परिवार के लोगों का भरपूर साथ मिलेगा. स्थानान्तरण की कोशिश करने वाले वृश्चिक राशि वाले लोगों को इस साल बहुत लाभ मिलने की संभावना है. वृश्चिक राशि वाले इस साल कोई बड़ी सफलता मिलने की कामना कर सकते हैं और वृश्चिक राशि वाले जो भी जातक शनि से जुड़ी हुई चीज़ों जैसे तेल का व्यापार करते हैं उन्हें साल के अंतिम भाग में बहुत लाभ मिलने के आसार है. वृश्चिक राशि वालों का मई के बाद का समय करियर के लिए अच्छा साबित होगा.  

वहीं सितम्बर और अक्टूबर के महीने में वृश्चिक राशि वालों को अपनी ऊर्जा में सुधार करने के तरीकों जैसे विभिन्न मनोरंजक गतिविधियों में हिस्सा लेना होगा.  वृश्चिक राशि वाले लोगों के जीवन में अगर कोई संघर्ष  होता है तो शांति बनाने के लिए ज्यादा पेशेवर संबंध स्थापित करने का ये समय बहुत अच्छा रहेगा.  इस साल वृश्चिक राशि वाले अपनी सफलता का जश्न मनाने के लिए अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. आर्थिक दृष्टि से ये साल सामान्य रहने वाला है.

साल के आखिर में वृश्चिक राशि वाले जातक अपने जीवन में एक नई ऊर्जा का स्तर स्थापित करें जिससे उनकी ऊर्जा स्तर में पहले के मुकाबले ज्यादा सुधार देखने को मिलेगा और वृश्चिक राशि वाले ज्यादा सक्रिय महसूस करेंगे और अगले साल के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित होंगे.  साल 2022 में वृश्चिक राशि वालों की सेहत को लेकर कोई भी परेशानी नहीं होगी,लेकिन वृश्चिक राशि वालों को बाहर के खाने से बिल्कुल परहेज करने की सलाह दी जाती है. साल 2022 में वृश्चिक राशि वालों को किसी भी खराब से खराब परिस्थिति में उनके रिश्तेदारों का पूरा साथ मिलेगा और वृश्चिक राशि वाले रिश्तेदारों से सलाह लें ताकि आप जीवन में आगे बढ़े क्योंकि इससे आपको बहुत साहस बना रहेगा.

वृश्चिक वर्ष 2022 के मुताबिक़ साल 2022 में वृश्चिक राशि वालों को भाग्य का मिश्रित परिणाम हासिल होगा.  साल के शुरुआत में राहु वृश्चिक राशि वालों के सप्तम भाव में होगा जो वृश्चिक राशि वालों को पेशेवर जीवन के कारण उनके प्रेम जीवन या विवाह में बाधा उत्पन्न करेगा.  इस साल वृश्चिक राशि वाले लोगों की वित्तीय स्थिति बहुत अच्छी रहेगी और किसी भी काम को सही और सफल करने के लिए वृश्चिक राशि वालों की क्षमता भी शानदार रहने वाली हैं. 

क्या आपकी लव लाइफ में आ रही हैं समस्या? हमारे प्रेम जीवन विशेषज्ञ ज्योतिषी देंगे हर समस्या का उपाय!

धनु राशिफल

धनु वार्षिक राशिफल 2022 के मुताबिक इस साल 13 अप्रैल को बृहस्पति मीन राशि के प्रथम और धनु राशि के चौथे भाव में गोचर करने जा रहा है. इस साल 12 अप्रैल को राहु मेष के प्रथम भाव और धनु राशि के पंचम भाव में गोचर करेगा.  29 अप्रैल को शनि कुंभ राशि के प्रथम भाव में और धनु राशि के तीसरे भाव में गोचर करने वाला है. वहीं साल 2022 में 12 जुलाई को शनि वक्री अवस्था में मकर राशि के पहले भाव में और धनु राशि के द्वितीय भाव में गोचर करने वाला है.

साल 2022 में करियर के दृष्टिकोण से देखा जाए तो धनु राशि वालों को अपने करियर के क्षेत्र में बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है. वहीं आर्थिक दृष्टिकोण से साल 2022 धनु राशि के लोगों के लिए सकारात्मक रहेगा.  साल 2022 में धनु राशि के लोगों को बहुत सी यात्रा करनी पड़ सकती हैं. ग्रहों की स्थिति धनु राशि के लोगों के लिए अनुकूल रह सकती है. सामाजिक और धार्मिक कार्यों में साल 2022 में धनु राशि वाले पूरी ऊर्जा और उत्साह के साथ भाग लेते हुए दिखाई देंगे. धनु राशि की साल 2022 की राशि के अनुसार इस वर्ष धनु राशि  वालों को पिछले साल की गयी मेहनत का फल मिलने के आसार है. साल 2022 धनु राशि के जातकों के लिए संतान के दृष्टिकोण से बहुत सुखद रहने की संभावना है. इसके अलावा साल 2022 में धनु राशि वालों को उनके परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. हालांकि धनु राशि वालों के पारिवारिक जीवन में कुछ दिक्कत आ सकती हैं, लेकिन धनु राशि के लोगों को ये सलाह दी जाती है कि धनु राशि वाले इन सबसे दूर रहे और अपने लक्ष्य से ना हटे. साल 2022 के राशिफल के अनुसार इस साल धनु राशि वालों के करियर में प्रगति के योग बन रहे है. इसके साथ ही धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों की आय में बढ़ोतरी भी होगी.

जनवरी महीने में धनु राशि वाले लोगों के जीवन में कुछ अप्रत्याशित घटनाएं घट सकती हैं, ऐसे में धनु राशि वाले लोगों को ये सलाह दी जाती है कि इस समय धनु राशि वाले लोग मजबूत बने रहें और डटकर हर मुश्किल घड़ी का सामना करें. वहीं फरवरी का महीना रचनात्मक तौर पर धनु राशि के लिए अनुकूल साबित हो सकता है. अगर धनु राशि के लोग ऐसा कोई बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं जिसको कभी पहले शुरू करने की वजह से धनु राशि वालों को बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था तो इस फरवरी के महीने में में उस काम को शुरू करने से धनु राशि के लोगों को सकारात्मक फल मिलेगा.

मार्च और अप्रैल के महीने में धनु राशि वाले जातकों को लगेगा कि वो अपने करियर में अटके हुए हैं. हालांकि धनु राशि वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि इस अवधि में धनु राशि वालों का मनोबल गिरने के बजाय खुद के प्रदर्शन को और भी ज्यादा निखारने पर विशेष ध्यान लगाएं क्योंकि महीने के आखिर में धनु राशि वालों को इसका पदोन्नति या वेतन वृद्धि के रूप में फल मिलने के आसार है. धनु राशि वाले लोग अपने स्वभाव में और भी ज्यादा लचीलापन लाएं और जीवनसाथी की भावनाओं को समझने की कोशिश करें क्योंकि इस समय धनु राशि वाले लोगों को और प्यार की जरूरत महसूस हो सकती है.

वहीं मई और जुलाई महीने में धनु राशि वालों को त्वरित फैसले लेने से खुद को बचाने की सलाह दी जा रही है. धनु राशि के लोगों के आसपास का माहौल धनु राशि वालों का मनोबल बढ़ा सकता है और मई और जुलाई के महीने में धनु राशि वाले शारीरिक और मानसिक रूप से ठीक रहेंगें.

अगस्त और सितम्बर के महीने में धनु राशि वालों के रिश्तों को मजबूत करने का बहुत अच्छा समय साबित हो सकता है जिसके परिणामस्वरूप धनु राशि वाले अपने दाम्पत्य जीवन में एक दूसरे के बहुत करीब आ सकते हैं. साल 2022 धनु राशि के राशिफल के मुताबिक सितम्बर के मध्य की अवधि में आपके खर्चों में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी.

साल 2022 की आखिरी तिमाही में धनु राशि वाले अपने निजी जीवन से कुछ खाली समय निकाल पाने में सफल रह सकते हैं. धनु राशि वाले अपने खर्चों पर नियंत्रण रखते हैं तो इस अवधि में धनु राशि वालों की वित्तीय स्थिति ठीक रहने की संभावना है. साल के अंतिम महीने में धनु राशि वाले इसका खूब मजा ले सकते हैं.

मकर राशिफल

मकर राशिफल 2022 के अनुसार साल 2022 में हर एक चीज़ मकर राशि के अनुकूल रहने की संभावना दिखाई दे रही है. साल 2022 की पहली तिमाही में ग्रहों की स्थिति इस बात की तरफ इशारा कर रही है कि इस अवधि में मकर राशि वाले सुखी और आरामदायक जीवन व्यतीत कर सकते हैं,लेकिन साल की दूसरी तिमाही में मकर राशि वालों को अपने निजी और पेशेवर जीवन कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मकर राशि वाले लोगों को ये सलाह दी जाती है की इस अवधि में मकर राशि वालों को धैर्य से काम लेने और कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले अच्छे से सोचने की सलाह दी जाती है. जैसे साल 2022 ख़त्म होने के करीब आएगा मकर राशि वाले अपनी बाधाओं,समस्याओं और परेशानियों का जड़ से समाधान करते नजर आएंगे.

मकर राशि की साल 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार मकर राशि वालों के लिए साल 2022 की शुरुआत यानी जनवरी का महीना बहुत बेहतर रहने की उम्मीद दिख रही है क्योंकि संभावना ये है कि इस दौरान मकर राशि वाले शारीरिक तौर पर स्वस्थ रहेंगे. हालाँकि मकर राशि वालों को ये सलाह दी जाती है कि जनवरी के महीने में ही मकर राशि वाले अपने साल भर के ख़र्चों की योजना बना लें और धन को जमा करने पर ध्यान दें क्योंकि जनवरी के मध्य में मकर राशि वालों को अपने बहुत खास लोगों पर धन खर्च करना पड़ सकता है.

फरवरी और मार्च के महीने में मकर राशि के लोगों का प्रेम जीवन के लिहाज से बहुत सुखद रहने की संभावना है. इसके साथ ही मकर राशि के वह जातक जो अकेले जीवन व्यतीत कर रहे हैं उन्हें भी इस समय कोई प्रेम साथी मिल सकता है. मकर राशि वालों का व्यावहारिक आचरण और समझ इस अवधि में मकर राशि निजी और पेशेवर जीवन में प्रगति की तरफ प्रशस्त कर सकता है. साल 2022 के फरवरी महीने में मकर राशि वाले लोगों को बहुत चौकन्ना रहने की भी बहुत ही जरूरत है,क्योंकि मकर राशि वाले लोगों को इस अवधि में अपने करियर में प्रगति के बहुत से अवसर मिलने की संभावना है जिसमें अगर थोड़ी बहुत भी लापरवाही बरती जाएगी तो मकर राशि वाले उसे गंवा भी सकते हैं.

13 अप्रैल 2022 को बृहस्पति अपनी स्वराशि मीन में और मकर राशि के तीसरे भाव में गोचर करेगा. वहीं 12 अप्रैल 2022 को राहु मेष राशि के प्रथम भाव और मकर राशि के चतुर्थ भाव में गोचर करेगा. वहीं शनि 29 अप्रैल 2022 को अपनी स्वराशि कुंभ में और मकर राशि के द्वितीय भाव में गोचर करेगा. इसके बाद 12 जुलाई 2022 को ये वक्री भाव में पुनः मकर राशि में गोचर कर जाएगा.

मई और जून का महीना मकर राशि वाले लोगों के लिए रोमांस के लिहाज से अनुकूल रहने की संभावना दिख रही हैं जिसके कारण मकर राशि वाले अपने प्रेमी और प्रेमिका के साथ संबंध और भी ज्यादा मजबूत हो सकते हैं. मकर राशि के बहुत से लोग अपने प्रेम जीवन को इस अवधि में वैवाहिक जीवन में बदलने का मन बना सकते हैं. वहीं जून महीने में मकर राशि के लोग ऊर्जा से भरपूर नजर आयेंगे.

सितम्बर और अक्टूबर के महीने में मकर राशि वाले अपनी पेशेवर जीवन में स्थिरता लाने के हल निकालने में सफल रह सकते हैं और साथ ही इस दौरान मकर राशि वालों को उनके सहयोगियों का पूरा साथ मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. हालांकि अक्टूबर के महीने में मकर राशि वालों को अपनी सेहत की तरफ विशेष ध्यान देने की जरूरत है. मकर राशि वाले लोगों को ये सलाह दी जाती है कि इस समय मकर राशि वाले वसायुक्त और उच्च कैलोरी वाला खाना खाने से बचें.

साल के आखिर तक टीमवर्क यानी कि संगठन के रूप में कार्य करने से मकर राशि वाले लोगों को बहुत फायदे होंगे. ये अवधि मकर राशि वाले उन लोगों के लिए भी बहुत अनुकूल रहने की संभावना है जो खुद के करियर में थोड़ा बहुत बदलाव या स्थानांतरण के इच्छुक हैं. साल के आखिर में मकर राशि वाले यात्रा,रुचि या छुट्टियों पर पैसा खर्च करते हुए दिखाई दे सकते हैं. हालांकि ऐसा करना मकर राशि वाले लोगों के लिए फायदेमंद नहीं रहने की संभावना है क्योंकि ये अवधि मकर राशि के लोगों के लिए बहुत अनुकूल दिखाई दे रहा है जिसमें अगर समय का सही उपयोग करते हुए सही दिशा में मेहनत की जाए तो मकर राशि के लोगों को फायदा होगा.

कुल मिलाकर देखा जाए तो साल 2022 में मकर राशि वाले अपनी कड़ी  मेहनत और लगन के दम पर बहुत सारी उपलब्धियां हासिल करने में सफल होंगें. हालांकि मकर राशि वालों के  ऊपर कार्य के बोझ की अधिकता होने की संभावना है, लेकिन आने वाले समय में मकर राशि वाले लोगों को इसका लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. साल 2022 में निजी और पेशेवर जीवन में तरक्की के बहुत से मौके मिल सकते हैं.   

क्या आपकी कुंडली में बन रहा है “धन योग” ? अगर नहीं तो आज से ही करें ये कारगर उपाय और पाएं धन से जुड़ी हर परेशानी से छुटकारा। 

कुंभ राशिफल

साल 2022 के कुंभ राशि के वार्षिक राशिफल के अनुसार जनवरी और फ़रवरी के महीने में कुंभ राशि वाले लोगों के लिए दूसरों के साथ खासकर नए-नए लोगों के साथ अच्छे संबंध विकसित करने के लिए बहुत अनुकूल समय रहेगा, लेकिन कुंभ राशि के लोगों को ये सलाह दी जाती है कि कुंभ राशि वाले अपने इन संबंधों पर आँख बंदकर भरोसा ना करें. फ़रवरी के महीने में कुंभ राशि वाले जातकों का प्रेम जीवन पिछले बहुत से महीनों की तुलना में बेहतर रहने के आसार है और यही समय है जब कुंभ राशि वाले अपने किसी खास के बहुत करीब आ सकते हैं.

कुंभ राशि के वार्षिक भविष्यफल 2022 के अनुसार मार्च और अप्रैल के महीनों में कुंभ राशि वाले लोगों को अपनी सेहत पर ख़ास ध्यान रखने यानी कि सही खानपान और व्यायाम करने के बारे में कहा जा रहा है और ऐसा इसलिए है क्योंकि इन महीनों में कुंभ राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आ सकती है.

कुंभ राशि वालों को जून और जुलाई के महीने के लिए ये सलाह दी जाती है कि वो कोशिश करें कि ज्यादा तनाव न लें और खुद पर काबू रखें. इस समय कुंभ राशि वाले खुद को खेलकूद जैसी चीज़ों में बिजी रखें या फिर किसी प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर जगह पर घूमने जाएं जिससे आपका मानसिक तनाव कम हो सकेगा. हमेशा इस बात का विशेष ध्यान रखें कि संवाद और ईमानदारी जैसी चीज़ें कुंभ राशि वालों द्वारा किसी भी रिश्ते को आगे बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी.  

वहीं सितम्बर और अक्टूबर के महीने कुंभ राशि वाले लोगों के लिए ऐसे साबित हो सकते हैं जब कुंभ राशि वालों की चतुराई और कूटनीति आपके करियर को एक नई और सकारात्मक दिशा देने में मदद करेगी. इस दौरान ग्राहकों और निवेशकों के साथ कुंभ राशि वालों के संबंध जीवन में एक जरुरी भूमिका अदा करने वाले साबित हो सकते हैं. जैसे-जैसे यह महीने बीतते जाएंगे कुंभ राशि वाले पदोन्नति,आय में बढ़ोतरी और नई पहचान पाने में सफल होंगें.     

साल के आखिर में कुंभ राशि वाले अपनी सफलता का लुत्फ़ उठाते हुए दिखाई देंगें.   हालाँकि इस समय कुछ अप्रत्याशित खर्चों की वजह से कुंभ राशि वालों को थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है. इसके अलावा कुंभ राशि वाले लोगों को ये सलाह दी जाती है कि इस समय अवधि में वो वसायुक्त खाना खाने से बचे क्योंकि ये कुंभ राशि वालों के पाचन तंत्र को बिगाड़ सकता है.

कुंभ राशि के वार्षिक राशिफल 2022 के अनुसार कुंभ राशि वाले अपनी सभी शर्तों पर स्वतंत्र जीवन व्यतीत करने के लिए जाने जाते हैं. इस साल कुंभ राशि वालों के लिए मेहनत करने और सुनहरे अवधि का पूरा इस्तेमाल करने का साल है. साल 2022 में कुंभ राशि वालों के परिवार में बहुत से मांगलिक कार्य आयोजित हो सकते हैं. इसके अलावा साल 2022 में कुंभ राशि वालों के उनके दोस्तों से संबंध अच्छे रहने की उम्मीद है. आपके दोस्त आपका पूरा सहयोग और समर्थन करते हुए दिखाई देंगें.   साल 2022 में कुंभ राशि वाले लोगों को पैसा जमा करने पर ख़ास ध्यान देने की जरूरत है ताकि वो अपनी आर्थिक जीवन को और भी ज्यादा स्थिर कर सके. साल 2022 में किस्मत कुंभ राशि वाले लोगों का बहुत बेहतर ढंग से साथ देती हुई दिखाई दे रही है.

कुल मिलाकर देखा जाए तो साल 2022 कुंभ राशि वाले लोगों के लिए साल 2022 सौहार्दपूर्ण रहने की उम्मीद है. साल 2022 में कुंभ राशि वाले शांति के सिद्धांत का पालन करते हुए दिखाई देंगे जिसके कारण कुंभ राशि वाले लोगों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा. हालांकि इस साल 2022 में एक समय ऐसा भी आने की उम्मीद है जब कुंभ राशि के जातक अपनी नौकरी बदलने के बारे में मन बना सकते है,क्योंकि उन्हें जो भी पद या कार्यभार सौंपा गया है उससे आप बिलकुल भी खुश नहीं हैं.   

मीन राशिफल

मीन राशि के वार्षिक राशिफल के मुताबिक साल 2022 मीन राशि के लोगों के लिए स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा रहने की संभावना है. साल 2022 में मीन राशि के लोगों की सेहत से जुड़ी हुई कोई भी बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. हालाँकि इसके बावजूद मीन राशि के लोगों को उनकी सेहत के प्रति थोड़ा सजग रहने की जरूरत है. इस साल मीन राशि के लोग अपने जीवन शैली के स्तर को और भी ज्यादा अच्छा करने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में मीन राशि वालों के जीवन में इस बात की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है कि वो इस साल नया मकान या गाड़ी लेने के बारे में सोच बना सकते हैं.  

साल 2022 का जनवरी का महीना मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों और व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए अनुकूल रहने की संभावना है. जनवरी महीने में मीन राशि वाले अपने पेशेवर जीवन में थोड़ी सकारात्मक उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं जैसे कि पदोन्नति,आय में बढ़ोतरी जिसके कारण मीन राशि के लोगों का मन बहुत खुश होगा. वहीँ फ़रवरी के महीने में मीन राशि वाले लोगों के जीवन में कुछ बदलावों से निजी संबंधों में कलह होने के आसार दिखाई दे रहे हैं. इसलिए मीन राशि वाले लोगों को ये सलाह दी जाती है कि वो इस समय धैर्य रखें व अपने मन को शांत रखकर फैसले लें. 

मार्च और अप्रैल के महीने में मीन राशि वाले लोगों के लिए लंबी अवधि का निवेश करने के लिए बहुत अच्छे साबित हो सकते हैं. इस समय मीन राशि वाले लोगों को अपने पेशेवर जीवन में सफलता के लिए ज्यादा सक्रिय रहने और कड़ी मेहनत करने की जरूरत होगी.  मीन राशि के लोगों को ये सलाह दी जाती है कि वो अप्रैल के महीने में खुद को ऊर्जावान रखने के लिए रोज़ व्यायाम करें.  इस समय खाने पर खास ध्यान रखें. 

मीन राशि के लोगों के लिए मई का महीना रियल एस्टेट में पैसा लगाने के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है. हालाँकि मीन राशि वालों को ये सलाह दी जाती है कि इस समय अवधि के दौरान किसी भी कागज में हस्ताक्षर करने से पहले उसे बहुत अच्छे से पढ़ और समझ लेने में आपकी भलाई है. वहीं जून के महीने में मीन राशि वाले लोगों को मेटाबोलिक एनर्जी यानी पाचन क्षमता अच्छी रहने की उम्मीद है. इस साल मीन राशि वाले ताज़ी सब्जियां खाकर और बाहर की चीज़ें ना खाकर खुद को स्वस्थ रख पाएंगे. 

वहीँ सितम्बर और अक्टूबर का महीना मीन राशि वाले लोगों के लिए प्रेम और रोमांस के लिए बहुत अच्छा साबित होगा.  इस दौरान मीन राशि वाले बहुत से विपरीत लिंग के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने में सफल होंगे.  इन महीनों में इस बात के प्रबल योग बन रहे हैं कि मीन राशि वाले लोगों की मुलाकात उनके हमसफ़र से हो सकती है, लेकिन मीन राशि वालों को ये भी सलाह दी जाती है कि वो इस दौरान कोई भी जल्दबाजी ना करें और किसी भी रिश्ते को शुरू करने से पहले लाभ और हानि के बारे में अच्छे से सोच लें. वहीँ मीन राशि वालों को उनके पेशेवर जीवन ये सुझाव दिया जाता है कि इन दो महीनों में मीन राशि वाले अपने लक्ष्य को निर्धारित कर अपना कार्यभार बिलकुल भी ना बढ़ाएं.   

साल 2022 के अंत में मीन राशि के लोगों को उनकी आर्थिक योजनाओं को लेकर संतुलित रवैया रखना पड़ेगा.    इसके अलावा इस अवधि में मीन राशि वालों को उनके पिछले किसी निवेश से लाभ भी मिल सकता है. साल 2022 की आखिरी तिमाही में मीन राशि वालों को उनके स्वास्थ्य पर थोड़ा नकारात्मक असर पड़ने की संभावना है. इस समय मीन राशि वाले अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें नहीं तो आपको बहुत बड़ी समस्या हो सकती है.

कुल मिलाकर देखा जाए तो मीन राशि वालों को साल 2022 के पहले 6 महीनों में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान मीन राशि वाले लोगों को हर कदम पर अपने अनुभव और कौशल का परिचय देना होगा.  इसके साथ ही इस अवधि में मीन राशि वालों के पारिवारिक जीवन में छोटी-मोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में मीन राशि वाले लोगों को ये सलाह दी जाती है कि वो अपने घर के लोगों से किसी भी तरह की बात करने से पहले थोड़ा संयम रखें.  इस समय अवधि के दौरान मीन राशि वाले लोगों को प्रेम जीवन में कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. मीन राशि वाले इस दौरान कोई भी समस्या होने पर अपने प्रेमी/प्रेमिका के शांत दिमाग से और साथ बैठकर मुश्किलों का हल निकालें. 

साल 2022 की दूसरी तिमाही में बृहस्पति मीन राशि में गोचर करेगा जिसके कारण मीन राशि वालों के पेशेवर और निजी जीवन स्तर सुधार होने के आसार है. इस समय मीन राशि वालों की जीवनशैली और भी ज्यादा अच्छी हो सकती है और इस दौरान मीन राशि वाले बहुत समय से अधूरे किसी काम को पूरा कर सकते हैं. साल 2022 के उत्तरार्द्ध में मीन राशि वालों का सामाजिक दायरा और भी ज्यादा बढ़ सकता है. इसके साथ ही मीन राशि वालों को पहले जो भी काम दूर या मुश्किल लग रहे थे वो इस साल आसान नजर आ सकते हैं. इस अवधि में मीन राशि वाले लोगों को अपने परिवार के लोगों की जरूरतों को भी पूरा करना होगा और मीन राशि के लोग इंसानियत से जुड़ा हुआ कोई सामाजिक काम करते हुए भी दिखाई देंगें. मीन राशि के लोगों को इस दौरान उनके परिवार और दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा. साल 2022 की आखिरी छह महीने मीन राशि वाले लोगों के लिए बहुत बेहतर रह सकते हैं और इस समय मीन राशि वालों के जीवन के कुछ क्षेत्रों में खूब तरक्की होने की उम्मीद है.

शनि देव की चाल कितनी शुभ-अशुभ, पाएं सिर्फ एक क्लिक पर अपनी व्यक्तिगत शनि रिपोर्ट 2022! 

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article