एक डॉक्टर और एक फेमस TV कलाकार पर लगा रेप करने का आरोप

698

डॉक्टर, जिसको भगवान के बाद का दर्जा दिया गया है। डॉक्टर ,जिसपर पूरी दुनिया आँख मूँद कर भरोसा करती है। लेकिन जब यही भगवान हैवान बनने की कोशिश करता है तो बहुत ही शर्मनाक बात होती है। एक नया मामला सामने आया है मुंबई का , जहाँ एक डॉक्टर ने अपने हैवानित दिखाते हुए बहुत ही गंदा काम किया। एक मॉडल जिसकी उम्र 21 वर्ष है, जो की मयानगरी मुंबई में रहती है। जिसने आरोप लगाया है एक 55 वर्षीय डॉक्टर पर वो भी रेप का। इस मामले में आरोपी डॉक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

नवभारत times में छपी ख़बर के मुताबिक महिला को एक दोस्त ने आरोपी डॉक्टर के पास रेफर किया था। पीड़िता वहां इलाज के लिए गई और उसकी डॉक्टर से दोस्ती हो गई। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि डॉक्टर ने एक मौके पर उसकी कुछ तस्वीरें लीं और इसका इस्तेमाल उसे ब्लैकमेल करने के लिए किया।डॉक्टर को अरेस्ट करने के बाद police ने बताया कि मॉडल के एक सीरियल में काम करने के दौरान दोनों एक दूसरे के सम्पर्क में आए थे , और उन्होंन IPC की कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। उस (डॉक्टर) को 10 मई तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।’ 

ये कोई पहला मामला नहीं हाल के ही दिनो में एक और रेप का मामला काफ़ी न्यूज़ में तूल पकड़ रखा है, जो की लगा है स्वाभिमान’ और ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ से पॉपुलर होने वाले एक्टर करण सिंह ओबेरॉय पर ।करण सिंह ओबेरॉय पर कथित रूप से एक महिला ज्योतिषी को शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप है। महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी ने रेप का विडियो बनाकर बाद में उन्हें ब्लैकमेल किया और उनसे पैसे की उगाही की। पुलिस ने आरोपी ऐक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में पुलिस ने करण को हिरासत में ले लिया । जब करण को कोर्ट में पेश किया गया तो वो रो पड़े ।

Image result for rape

नवभारत टाइम्ज़ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़, FIR लिखा गया है कि october 2016 में एक डेटिंग ऐप्लिकेशन के जरिए दोनों की मुलाकात हुई थी। इसके बाद दोनों दोस्त बन गए। पीड़िता ने बताया कि एक दिन आरोपी ने उन्हें अपने फ्लैट में मिलने बुलाया, यहां आरोपी ने उनसे शादी का वादा किया। पीड़िता का आरोप है कि इसी दौरान आरोपी ने उन्हें कथित तौर पर नारियल पानी पिलाया और कुछ ही देर बाद उन्हें चक्कर आने लगा। पीड़िता ने दावा किया है कि इस दौरान आरोपी ने उनका रेप किया और मोबाइल पर इसका विडियो भी बना लिया। इसके बाद कारण ने अपना पक्ष रखते हुए कहा “मैं बेगुनाह हूं और मुझे उस महिला ने जबरदस्ती फंसाया है. आप मेरा अब तक का रिकॉर्ड देख सकते हैं मैं उस तरह का इंसान नहीं हूं.” । न्यूज़ एजेंसी ANI ने करण सिंह ओबेरॉय की गिरफ्तारी की जानकारी दी है. हालांकि अभी इस मामले से जुड़ी अन्य जानकारी आना अभी बाकी है. आपको बता दें कि करण ओबेरॉय को टीवी सोप ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ के लिए जाना जाता है. इसके साथ ही हाल ही में वो वेब सीरीज ‘इनसाइड एज’ में भी अहम भूमिका में दिखाई दिए थे.

Image result for karan oberoi

ऐसे मामलों को देखने सुनने के बाद हमे समझ नही आता है कि हम क्या प्रतिक्रिया दें। अब बस ये सोच कर हैरान होते है कि आखिर समाज जा कहाँ रहा है। ऐसे मामलों में दोषियों को सजा दे देना ही काफी नही होगा। लड़कियों को भी जागरूक रहना होगा। किसी पर भी आंख मूंद कर उसके साथ जाने से बचना होगा। क्योंकि जरा सी लापरवाही आपकी ज़िंदगी तबाह कर सकती है।