एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कोरोना को लेकर दी बड़ी चेतावनी, कहा अगले 2-3 महीन में…

देश में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं. ऐसा कोई दिन नही जा रहा है जब हजारों की संख्या में लोग इस वायरस की चपेट में नही आ रहे हों और सैंकड़ों अपनी जान न दे रहे हो. इसी बीच एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बड़ी चेतावनी है जिसे जानने के बाद आप भी सोच में पड़ जायेंगे.

जानकारी के लिए बता दें भारत में पिछले 24 घंटे में 9971 नए मामले सामने आने के बाद मरीजों का आंकड़ा 2 लाख 46 हजार के पार हो गया है. वहीँ 287 लोगों की इस वायरस के चलते जान गयी है. इसी बीच एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने चेतावनी देते हुए कहा है कि देश में कोरोना का संक्रमण अभी और बढ़ेगा. उन्होंने कहा है कि आने वाले दो तीन महीन में ये अपने चरम पर हो सकता है.

गुलेरिया ने साग चेतावनी देते हुए कहा है कि सिर्फ टेस्टिंग से ही काम नही चलेगा बल्कि लोगों को इस लड़ाई से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का गंभीरता से पालन करना पड़ेगा नहीं तो परिणाम और भी भयानक हो सकते हैं. देश में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या के बाद भारत अब स्पेन को पछाड़कर सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर पहुंच गया है.

गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. सभी बड़े बड़े देश इस वायरस के आगे नतमस्तक हैं. कई महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक इस बीमारी का कोई इलाज नहीं बना है न ही वैक्सीन बन पाई है. एम्स के निदेशक का भारत को लेकर मानना है कि अगस्त सितंबर के महीने में कोरोना का संक्रमण और ज्यादा बढ़ सकता है. वहीँ उन्होंने अन्य जगहों से आने वाले मरीजों को दिल्ली बॉर्डर पर रोकने के फैसले को लेकर दिल्ली सरकार की आलोचना की है और कहा है कि ये अनैतिक है और ऐसी स्थिति में मरीजों को नहीं रोकना चाहिए.