मोदी कैबिनेट में फेरबदल पर तंज कसना रणदीप सुरजेवाला को पड़ गया भारी, लोगों ने कहा ‘इनकी पार्टी का इंजन तो एक…’

357

बुधवार को मोदी मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हुआ और कई पुराने और कद्दावर मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. जिन लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया गया उनमे चर्चित नाम रहे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, IT मंत्री रविशंकर प्रसाद और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन कोरोना की दूसरी लहर की वजह से आलोचना का हिकार हो रहे थे तो IT मंत्री रविशंकर प्रसाद ट्विटर के साथ सरकार की लड़ाई को लेकर. इन मंत्रियों को जब मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखलाया गया तो कांग्रेस को तंज कसने का मौका मिला गया. कांग्रेस ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा समस्या इंजन में है और वो डब्बे बदल रहे हैं.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने गुरुवार को कहा कि, “समस्या इंजन में है और आप डिब्बे बदल रहे हैं. पेट्रोल 100 रुपए, डीज़ल 90 रुपए और रसोई गैस 850 रुपए पार हो गया है. महंगाई सर चढ़कर बोल रही है. GST ने MSME व्यापार को चौपट कर दिया है. मंत्रिमंडल को बदलने से इनमे से क्या किसी समस्या का हल हो पाएगा.’

सुरजेवाला को इंजन और डब्बा वाला उदहारण देना भारी पड़ गया. लोगों ने राहुल गाँधी को निशाने पर ले लिया और फिर कांग्रेस की फजीहत हो गई. एक यूजर ने राहुल गाँधी और कांग्रेस पर तंज कसते हुए लिखा कि, “खराबी इंजन में है बदले डिब्बे जा रहे हैं…. ये बात वो कह रहे जिनकी ट्रेन एक गधा खीच रहा है….और गुलाम उस गधे की चाकरी करने में लगे है.”