पेट्रोल डीजल पर बढ़े टै’क्स को लेकर कांग्रेस के वरि’ष्ट नेता ने केंद्र सरकार पर सा’धा नि’शाना

एक तरफ देश कोरोना से जं’ग ल’ड़ रहा है ऐसे में फिर से पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ना चिं’ता का विषय है. देश भर में लॉकडाउन की वजह से काम काज ठप हो गया है लोगो के पास आमदनी का कोई वि’कल्प नहीं है. लोग किसी तरह से अपना खर्चा चला रहे है ऐसे में अचानक से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से आम आदमी की कमर पूरी तरह से टूट जाएगी.

बता दें यह 6 साल में 12 वी बार हुआ है जब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स बढ़ाया है. जिस पर कांग्रेस के वरि’ष्ट नेता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार को घेर’ते हुए अपने निशा’ने पर लिया है और कहा कि 130 करोड़ जनता कोरोना से मा’र झेल रही है. रोजी रोटी की मा’र झेल रहे हैं, आर्थि’क सं’कट से जूझ रहे हैं और भाजपा सरकार रात के अंधेरे में देशवासियों की खून-पसीने की कमाई लूट’ने में लगी है.

इसके साथ ही सुरजेवाला ने यह भी कहा कि  कच्चे तेल की कीमत पूरी दुनिया में अपने न्यू’नतम स्त’र पर है. उसका लाभ देशवासियों को देने की बजाए मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल पर निर्द’यी तरीके से टै’क्स लगाकर मुना’फाखो’री कर रही है. वि’पदा के समय इस तरह पेट्रोल-डीजल पर टै’क्स लगाकर लू’टना ‘आर्थि’क दे’शद्रो’ह’ है.

गौरतलब है देश भर में कोरोना की वजह से काफी ज्यादा दि’क्कतों का सामना लोगो को करना पड़ रहा है ऐसे में अचानक फिर से दाम बढ़ने से आम जनता को इससे काफी दिक्क’तें होगी. जिसके लिए सरकार को इस विषय पर दुबारा विचार करना चाहिए. ताकि इस सं’कट के समय में आन जनता को राहत मिल सके.