रांची में 17 विदेशियों पर बड़ा एक्शन, तबलीगी जमात से था संबंध

7095

देश के अलग अलग हिस्सों में अभी भी तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की खोजबीन जारी है. इसी बीच झारखण्ड की राजधानी रांची में तबलीगी जमात से जुड़े 17 लोगों पर बड़ी कारवाई की गई है. रांची में हिंदपीढ़ी से पकड़े गए 17 विदेशियों सहित कुल 18 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश सिविल कोर्ट ने दिया है. ये सभी तबलीगी जमात से जुड़े हुए थे.

दरअसल जमात से जुड़े जिन 17 विदेशियों पर करवाई की गई है वो सभी टूरिस्ट वीजा पर भारत आये तह लेकिन धार्मिक गतिविधियों में शामिल हो कर धर्म का प्रचार कर रहे थे जो वीजा नियमों का उल्लंघन है. लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने उन्हें रांची के हिंदपीढ़ी के एक मस्जिद से पकड़ा था. वो सभी वहां छुपे हुए थे. इसी बीच वेस्टइंडीज से आया एक जमाती कोरोना पॉजिटिव निकला. उसे तो रिम्स के कोविड वार्ड में भेज दिया गया जबकि बाकियों को वहां से निकाल कर उन्हें क्वारनटीन के लिए खेल गांव में भेजा था. जहाँ उन्हें कड़ी सुरक्षा में रखा गया.

सभी विदेशी जमातियों पर 9 अप्रैल को प्राथमिकी दर्ज की गई थी. हिंदपीढ़ी इलाके में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने नदी ग्राउंड हरमू सहित कडरू के क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया. झारखण्ड में कोरोना केस की संख्या 34 पहुँच चुकी है. इनमे 28 पुरुष और 6 महिलाएं शामिल हैं. जबकि 34 में से 25 कोरोना मरीजों का जुड़ाव तब्‍लीगी जमात से है.