PM मोदी ने लॉकडाउन को देखते हुए फैन्स को दिया रामायण का तोहफा,जानिए कब मिलेगी देखने को

185

कोरोना वायरस जिस हिसाब से देश के अंदर फैल रहै है. उसको देखते हुए पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगू कर दिया है. लॉकडुन की ऐसी परिस्थिति में लोगों के लिए घर के अंदर रह कर टाइम बिताना मुश्किल साबित हो रहा है. इसलिए लोग घर से कुछ देर के लिए बाहर निकल जाते हैं और वो भूल जाते है कि पीएम मोदी ने उनसे हाथ जोड़कर विनती की थी कि आप लोग अपने घर में रहे और घर के सामने गेट पर एक लक्ष्मण रेखा खींच लें और उसको 21 तक लांघने का प्रयास ना करें

कोरोना वायरस के चलते लोगों ने केंद्र सरकार से एक मांग की थी ताकि घर में कैद होने की वजह से लोगो का टाइम पास हो सके. लोग की मांग को भारत सरकार के मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर ने सुन ली है. इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि एक बार फिर दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण किया जाएगा.

प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लोगों को ये खुशखबरी दी है. वो ट्वीट करते हैं- ‘जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से ‘रामायण’ का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा. पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे प्रसारित किया जायेगा.’ रामायण को प्रसारित करने की अटकलें बहुत दिनो से लगाई जा रही थी.

आज जनता की मांग पर केंद्र सरकार ने देश की जनता को रामायण के रूप में एक तरह का तोहफा दिया है.  आज सरकार ने इस बात पर मुहर भी लगा दी है. रामानंद सागर की रामायण हर मायनों में ऐतिहासिक थी. शो का हर किरदार अमर हो गया था. लोगों ने इस शो को इतना प्यार दिया था कि इसके बाद कई बार रामायण बनाई गई, लेकिन वैसा अनुभव कभी नहीं हुआ जो रामानंद सागर की रामायण को देख कर होता था. उसके किरदार को देखने का बाद लगता था कि साक्क्षात भगवान ही सामने आ गए हैं. अगर राम की बात करें तो अरुण गोविल पूरी तरह से राम के किरदार के अंदर रच बस गए थे और उन्होने पूरी जान फूंक दी थी अपने किरदार को निभाने में.

कोरना की वजह से आज पूरी देश की सड़के खाली पड़ी हैं. हर तरफ सूनसान सा लगता है. लेकिन अगर कोरोना से लड़ना है तो हमे कुछ दिन के लिए ऐसा ही करना पड़ेगा. हमें खुद के लिए और अपने देश को बचाने के लिए हमें घर में रहकर ही कोरोना को हराना होगा. आज लोग घर पर रहें इसी वजह से रामायण को दुबारा टीवी पर लाया जा रहा है. ताकि लोग टीवी के सामने टकटकी लगाए बैठे रहें और पने घर पर रहें. अब जब पूरे देश में कोरोना के चलते लॉकडाउन लगा हुआ है और घर से बाहर निकला मना है, ऐसे में रामानंद सागर की रामायण उस चुंबक का काम करेगी जो लोगों को घर में खुशी से रहने में मदद करेगी और लोग रहना पंसद भी करेगें और लोगो को कोरोना से बचने के लिए घर पर रहना उचित भी है.बता दें कि रामानंद सागर की रामायण में अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया, सुनील लहरी ने अहम किरदार निभाया था. उनकी एक्टिंग ऐसी थी कि उन्हें असल जीवन में भी भगवान का दर्जा दिया गया था.