भारत चीन सीमा पर बढ़ते त’नाव पर बोले राम माधव, कहा वि’पक्ष याद करे उसके समय में क्या हुआ था.

भारत चीन सीमा पर लगातार बढ़ते जा रहे तना’व को लेकर देश में भी इसको लेकर लगातार लोगो की प्रति’क्रिया मिल रही है. जिसकी वजह से स्थिति काफी ज्यादा ख़राब हो रही है. वही चीन को लेकर देश भर में भी आ’क्रोश देखने को मिल रहा है.

हाल ही में हुए एक कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि चीन से बातचीत चल रही है. दरअसल शनिवार को भारत और चीन के बीच सीमा विवा’द को लेकर बातचीत हुई है. वही इससे पहले भी शुक्रवार को चीन के विदेश मंत्रालय से बातचीत हुई थी.

जिसके बाद उन्होंने कहा कि भारत में इस मु’द्दे पर ज्यादा चर्चा हो रही है, जबकि चीन में ऐसा नहीं है. हमें इस मुद्दे को गंभी’र से उठाना चाहिए. आजादी मिलती है तो जिम्मेदारी बढ़ जाती है. सीमा पर कुछ जगहों पर त’नाव हुआ था. जिसके बाद उन्होंने आगे विप’क्ष के सवालों का जवाब देते हुए राम माधव ने कहा कि वि’पक्ष याद करे कि उसके समय में क्या हुआ था. वि’पक्ष अपने समय की घ’टनाओं को भूल गया है.

वही चीन पर राम माधव ने कहा कि चीनी वस्तुओं का बहि’ष्कार जनभाव’ना है.  ये सरकारी नीति नहीं है. हम सभी देशों से मि’त्रतापूर्ण संबं’ध चाहते हैं. देश की सुरक्षा, सं’प्रभुता से समझौता नहीं करेंगे. जाहिर है चीन और भारत के बीच लगातार तना’व बढ़ता जा रहा है. जिसके बाद चीनी प्रो’डक्ट का बहिष्का’र करने को लेकर देश में लगातार मु’हिम छे’ड़ी जा रही है.