चुनाव अधिकारियों पर भारी पड़ सकती है ,रजनीकांत के साथ की गई ये गलती

424

चुनावी मौसम चल रहा है.. हर तरफ चुनाव के चर्चे है .. चाहे राजनीत हो , सोसाइटी या फिर Bollywood…. वैसे इस बार 2019 का लोकसभा चुनाव हर मायने में देश के लिए बहुत ख़ास है … इसपर चर्चा तो काफी लम्बे समय से चल रहा है… इस बार तो चुनाव आयोग ने हर तरीके से अपनी तैयारी राखी है… VVPAT और मतदान केंद्र कीइ security को लेकर काफी अहम फैसले लिए है .. और उसे इम्प्लीमेंट भी किया है … लेकिन हर बार कुछ न कुछ भूल चुक हो ही जाती है …..

इस बार चुनाव आयोग से सुपरस्टार रजनीकांत कुछ खफा से है…. वैसे ये कोई चुनाव प्रचार या आचार संहिता के कारन परेशान नहीं …. बल्कि रजनीकान्त के साथ मतदान केंद्र पर अफसरों से एक गलती हो गई है… जो शायद अब उन पर  भारी पड़ सकता है….

दरअसल, 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में रजनीकांत वोट देने गए थे……. इस दौरान रजनीकांत के बाएं हाथ की जगह दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर स्याही लगा दी गई. अब यह मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है…. ऐसा बताया जा रहा है कि इस गलती के लिए मतदान केंद्र के अधिकारी मुसीबत में पड़ सकते हैं…..

इस मामले को लेकर तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यव्रत साहू ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश में यह स्पष्ट किया गया है कि पहली प्राथमिकता बाएं हाथ की तर्जनी उंगली होनी चाहिए थी, लेकिन इसमें गलती हो गई होगी…..

साहू ने बताया है कि चुनाव आयोग का निर्देश है कि स्याही लगाने के लिए बाएं हाथ की तर्जनी उंगली को प्राथमिकता दी जानी चाहिए या इसके बाद वाली या उसके भी बाद वाली उंगली पर स्याही लगाई जाए… यदि ऐसा संभव नहीं हो तो दाएं हाथ की उंगली पर स्याही लगाई जा सकती है……..

लेकिन रजनीकान्त के गलत ऊँगली में स्याही लग जाने के कारण यह बात मतदान केन्र के अधिकारीयों के लिए मुसीबत बन सकती है…. सभी के लिए नियम एक समान होता है… हो सकता है यहाँ गलती दोनों की हो सकती है… शायद जल्द बाज़ी में रजनीकान्त ने गलत ऊँगली बढ़ा दी हो और केंद्र अधिकारी ने उस ऊँगली पर स्याही लगा दी हो …

लेकिन नियम के अनुशार काम करना बहुत ज़रूरी होता .. वैसे भी नियम कानून तोड़ने पर दंड तो मिलता ही है … तो शायद इस गलती की सजा मतदान केंद्र अधिकरियों को मिल सकती है …

वैसे अगर रजनीकांत के वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी  अप‍कमिंग फिल्म का नाम दरबार है…..एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस फिल्म में रजनीकांत दोहरी भूमिका निभाते नजर आएंगे. रजनीकांत एक पुलिसवाले और सोशल एक्टिविस्ट की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म का टाइटल और फर्स्ट लुक सामने आ चुका है. लाइका प्रोड्क्शन ने 9 अप्रैल को ट्वीट कर फिल्म के टाइटल “दरबार” और रजनीकांत के लुक पहले पोस्टर के साथ र‍िलीज कर द‍िया है.