चीन से तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने POK पर दिया बड़ा बयान

3136

लद्दाख में LAC पर चीन से तानव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने POK को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने POK को भारत का अभिन्न अंग बताते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि POK भारत का अभिन्न अंग है और पाकिस्तान ने उसपार जबरन कब्ज़ा कर रखा है. उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में उसपर कब्जे को लेकर इनकान नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि किसी संभावना को नकारा नहीं जा सकता. कब क्या होगा, कहा नहीं जा सकता.’

पाकिस्तान द्वारा बार बार सीजफायर के उल्लंघन पर राजनाथ सिंह ने कहा ‘पाकिस्तान सरकार का पूरा वजूद ही भारत विरोध पर टिका हुआ है. लेकिन हम एलओसी पर पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब देते रहे हैं. सर्जिकल स्ट्राइक हो या एयर स्ट्राइक, इसके लिए पाकिस्तान ने बाध्य किया था नहीं तो यह नौबत ही नहीं आती.’ ये बातें रक्षा मंत्री ने आज तक चैनल के एक कार्यक्रम के कही. उन्होंने ये भी कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक बहुत ज्यादा सफल रही हैं. कार्यक्रम में जब उनसे पूछा गया कि क्या पाकिस्तान अब तक इन स्ट्राइक से खौफ में जी रहा है तो राजनाथ सिंह ने कहा कि इसका जवाब तो कोई पाकिस्तानी ही दे सकता है.

पाकिस्तान द्वारा भारतीय मुसलमानों को भड़काने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को ऐसी हरकतों से बाज आना चाहिए. भारत के अल्पसंख्यक भारत का अभिन्न हिस्सा है. हमारे परिवार का हिस्सा हैं. हम सभी पहले हिंदुस्तानी हैं.