‘सोनिया गाँधी क्या क्वीन विक्टोरिया हैं?’ लाइव डिबेट में संबित पात्रा ने राजदीप सरदेसाई की कर दी बोलती बंद

2743

भारत और चीन के बीच चल रहे तनाव को लेकर देश मी राजनीति चरम पर है. कांग्रेस रोज पीएम मोदी पर चीन के आगे सरेंडर करने का आरोप लगा रह है और मोदी सर्कार को घेर रही है. न्यूज चैनलों के डिबेट में भी भाजपा और कांग्रेस में जोरदार वार-पलटवार देखने को मिल रहा है. ऐसे ही एक लाइव डिबेट भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने इंडिया टुडे के वरिष्ठ एंकर राजदीप सरदेसाई की धज्जियाँ उड़ा दी.

दरअसल भारत और चीन के बीच जारी तनाव को लेकर इंडिया टुडे चैनल पर लाइव डिबेट चल रहा था. इस डिबेट में एंकर थे राजदीप सरदेसाई. भाजपा की तरफ से संबित पात्रा पक्ष रख रहे थे जबकि कांग्रेस इ तरफ से पवन खेड़ा. डिबेट ने राजदीप सरदेसाई ने कहा कि पीएम मोदी खुद फोन करके सोनिया गांधी की समस्याओं का समाधान क्यों नहीं कर देते. पीएम मोदी फोन उठायें और मौजूदा हालातों के बारे में उन्हें कॉल कर ब्रीफ कर दें. राजदीप के इतना कहते ही संबित भड़क गए और उसके बाद संबित ने जो जवाब दिया वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. संबित पात्रा ने कहा कि सोनिया गाँधी क्वीन विक्टोरिया हैं क्या?

संबित ने कहा, ‘ऑल पार्टी मीटिंग में क्या सोनिया जी वहाँ चाय-पानी पीने आई थीं? पीएम मोदी को उन्हें निजी तौर पर फोन क्यों करना चाहिए? सोनिया गाँधी भारत की विक्टोरिया हैं क्या? प्रधानमंत्री को सभी को निजी तौर पर क्यों फोन करना चाहिए? वो ऑल पार्टी मीटिंग थी. फिर तो प्रधानमंत्री को विक्टोरिया और क्राउन प्रिंस को भी फोन करना चाहिए. वो भारत के प्रधानमंत्री हैं… वो कोई न्यूज एंकर नहीं हैं. वो किसी न्यूज़ चैनल के गेस्ट कोऑर्डिनेटर नहीं हैं, जो सभी को फोन कर कहे कि आप आ जाओ… छह बजे आ जाओ डिबेट करने के लिए. वो भारत के प्रधानमंत्री हैं.’ संबित पात्रा ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया. और ये वायरल हो गया.

राजदीप सरदेसाई पहले भी अपनी पक्षपातपूर्ण एंकरिंग की वजह से सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आते रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद एक बार फिर राजदीप सबके निशाने पर आ गए और ट्विटर पर ट्रेंड होने लगे.