अब राजस्थान के टोंक में पुलिस पर त’लवार से ह’मला, कोरोना प्रभावित इलाकों में गस्त कर रही थी पुलिस

3939

कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे योद्धाओं पर ह’मले की खबरें रुक नहीं रही है. कहीं डॉक्टरों पर तो कहीं पुलिसकर्मियों पर ह’मले की खबरें लगातार देश के अलग अलग हिस्सों से आ रही है. सबसे बड़ी बात ये है कि ये सभी खबरें अल्पसंख्यक बहुल इलाकों से ही आ रही है. ताजा मामला सामने आया है राजस्थान के टोंक से. जहाँ कोरोना प्रभावित अल्पसंख्यक बहुल इलाके में गस्त कर रही पुलिस पर भीड़ ने त’लवार और ला’ठी-डंडों से ह’मला कर दिया.

घटना टोंक के कसाई पाड़ा इलाके की बताई जा रही है. टोंक में लगातार कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के कारण कर्फ्यू लगा हुआ है. लेकिन कसाई पाड़ा इलाके में कुछ लोग कर्फ्यू तोड़ कर बाहर निकल आये. इस दौरान लोगों को समझाने के लिए पुलिस गस्ती दल पहुंची तो उनपर त’लवार और ला’ठी-डंडों से ह’मला कर दिया गया. इस हमले में तीन पुलिसकर्मी ज’ख्मी हैं. उन्हें टोंक के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिसकर्मियों और डॉक्टरों पर ह’मले की ये कोई पहली घटना नहीं है. इसी महीने उत्तर प्रदेश के मेरठ में पुलिसकर्मियों पर ह”मला किया गया था. उसके बाद मुरादाबाद में भी मेडिकल टीम पर प’थ’राव किया गया था. मध्य प्रदेश के इंदौर में भी ऐसी घटना सामने आ चुकी है. बिहार के मोतिहारी में भी पुलिस पर ह’मला हुआ था और बिहार के ही औरंगाबाद में डॉक्टरों की टीम पर ह’मला किया गया था.