ट्रेनों के संचालन की सभी खबरों का रेल मंत्रालय ने किया खंडन, कहा इस दिन तक नही चलेगी कोई ट्रेन

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में मोदी सरकार ने 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया है, इसके बावजूद भी हर दिन कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ बढ़ती जा रही है. सरकार के पास लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के अलावा कोई और चारा नही था. राज्य सरकारें एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही हैं ताकि इस महामारी से बचा जा सके.

जानकारी के लिए बता दें लॉकडाउन की तारीख खत्म होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं ऐसे में सोशल मीडिया पर ट्रेनें चलने को लेकर कई खबरें आ रही हैं. इससे पहले भी ट्रेनों के संचालन की खबरें आई थी लेकिन इस तरह की सभी खबरों का रेल मंत्रालय ने खंडन करते हुए बड़ा बयान दिया है. दरअसल ट्रेनें चलने को लेकर कई अफवाह उड़ी हैं जिसके चलते रेलवे ने तत्काल एक्शन लेते हुए अपनी बात रखी है.

रेलवे मंत्रालय ने कहा है कि तीन मई 2020 तक देश में सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को निलंबित किया गया है. इस दौरान किसी भी स्टेशन को जनता के लिए नही खोला जायेगा. न ही कोई विशेष पैसेंजर ट्रेन चलाने का इंतजाम किया गया है न ही चलाई जाएगी. रेलवे ट्रेनों को लेकर उड़ रही अफवाहों के चलते जनता को जागरूक करते हुए बड़ा बयान दिया है.

गौरतलब है कि पूरे देश में लॉकडाउन के चलते पूरे देश में ट्रेन, बस और हवाई सेवायें भी बाधित हो गयी थी. इतना ही नहीं रेल मंत्रालय ने यात्रियों से अपील की है कि वे रेलसेवाओं के संचालन पर किसी प्रकार की अफवाहों या अटकलों पर ध्यान नहीं दें न ही कोई अफवाह फैलाएं. मंत्रालय ने कहा है कि संचालन से जुड़ी जानकारी रेलवे के अधिकृत बेब पोर्टल या मीडिया के जरिये यात्रियों को दी जाएगी. फ़िलहाल में ट्रेनों की बुकिंग भी स्थाई रूप से बंद ही हैं.