पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद की लंदन में जमकर हुई कुटाई

11857

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अपने विवादित बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहते है. अब खबर आई है कि शेख रशीद की लंदन में जमकर पि’टाई की गयी है. कुछ लोगों ने उन्हें घुसे मारे और कुछ ने उनपर अंडे फेंके. ये वो ही पाकिस्तानी मंत्री हैं जिन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद भारत को पर’माणु यु’द्ध की धमकी भी दी थी. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, शेख रशीद पर उस समय हमला किया गया जब वो लंदन के एक होटल में एक पुरस्कार समारोह में शामिल हुए थे और उन पर हमला करने के बाद हम’लावर वहां से भाग गए थे.

इस मामले की जिम्मेदारी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी से संबद्ध पीपुल्स यूथ ऑर्गनाइजेशन यूरोप के अध्यक्ष आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने ली है. उन्होंने बताया कि रेल मंत्री शेख रशीद ने पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था, जिससे पीपुल्स यूथ ऑर्गनाइजेशन के कुछ सदस्यों उनकी इस बात से गुस्से में थे और उनके विरोध में उन्होंने यह कदम उठाया. हालांकि, अपने बयान में उन्होंने शेख रशीद पर केवल अंडे फेंकने की बात कही है.

दोनों नेताओं और पीपुल्स यूथ ऑर्गनाइजेशन यूरोप के सदस्यों ने कहा कि पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को हमारा अहसानमंद होना चाहिए कि हमने केवल उनके खिलाफ विरोध जताने के लिए ब्रिटेन के अंडा फेंकने के सभ्य तरीके का ही इस्तेमाल किया था. अवामी मुस्लिम लीग ने कहा कि उनके पास इस घटना का कोई वीडियो तो नहीं है, लेकिन पीपुल्स यूथ ऑर्गनाइजेशन और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा के दोनों नेताओं ने ये बात मानी है कि उनके संगठन के सदस्यों ने ही शेख रशीद के ऊपर ह’मला किया था. पार्टी इस मामले पर विचार करके मामले को पुलिस में दर्ज करा सकती है.