यात्रीगण ध्यान दें! रेलवे ने कई ट्रेने रद्द करने और फेरों में की कमी, देखे पूरी लिस्ट

498

देश में कोरोना की दूसरी लहर हर तरफ जमकर हाहाकार मचा रही है. ऐसा कोई दिन नही जा रहा है जब लाखों की संख्या में हर दिन कोरोना के नए मामले सामने नहीं आ रहे हों और हजारों लोग अपनी जान गवा रहे है. वही दूसरी तरफ देश में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर पहले ही लोगो को सचेत कर दिया गया है. जिसके साथ ही कई राज्यों में लॉकडाउन भी लगा दिया गया है.

वही दूसरी तरफ अब कोरोना का असर एक बार फिर से भारतीय रेलवे पर भी देखने को मिल रहा है और इसी वजह से पिछले कुछ दिनों से रेलवे कई ट्रेनों को कैंसिल किये जा रही है और इसी बीच रेलवे ने कुछ ट्रेनों को फिर से कैंसिल कर दिया है. इसके अलावा कुछ ट्रेनों के फेरों में कटौती की गई है. रद्द की जाने वाली स्पेशल ट्रेनों में मेल/एक्सप्रेस व अन्य विशेष ट्रेनें शामिल हैं. इतना ही नहीं दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब को जोड़ने वाली ट्रेनें भी इसमें शामिल हैं.

रद्द की गयी ट्रेनों में (02486)श्रीगंगानगर-नांदेड़, (02485)नांदेड़-श्रीगंगानगर, (02440)श्रीगंगानगर- नांदेड़, (02439) नांदेड़-श्रीगंगानगर जैसी कई ट्रेने है. तो वही दूसरी तरफ कुछ ट्रेनों के फेरो में बदलाव किया गया है. जाहिर है कि कोरोना का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है और इसी वजह से कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए रेलवे ने ये कदम उठाया है. साथ ही कई रूटों पर यात्रियों की संख्या में भी कमी आ रही है. जिस वजह से रेलवे ने उनके फेरों में कमी कर दी है.