1 जून से चलने वाली ट्रेन इन स्टेशनों पर रुकेगी, जानिये आपका स्टेशन लिस्ट में है या नहीं

19604

कोरोना सं’कट में देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए रेलवे ने 1 जून से 200 ट्रेन चलाने के लिए तैयारी कर रखी है. रेलवे ने कई शर्तों के साथ यात्रिओं को ट्रेन में सफ़र करने की अनुमति दे दी है. लेकिन अब देखने वाली बात ये है कि क्या ट्रेन आपके स्टेशन पर रुकेगी या नहीं?

उत्तर रेलवे ने दिल्ली से जो भी ट्रेन गुजरेगी उसकी पूरी डिटेल लोगों के साथ साझा किया हैं. रेलवे ने कहा है कि 1 जून से सभी ट्रेने चलना शूरु करेंगी. लेकिन जो भी यात्री ट्रेन में सफर करेंगे उनको कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एतियात बरतना होगा.

कोरोना को देखते हुए रेलवे ने सूचित किया है कि स्टेशनों में भीड़ और सुरक्षा को देखते हुए फेस मास्क का इस्तेमाल करें. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को भी कहा गया है और आरोग्य सेतु ऐप का होना भी अनिवार्य है. रेलवे ने ये भी कहा है कि जो यात्री पूरी तरह से स्वस्थ है वही लोग ट्रेन में सफर कर सकेगें.

रेलवे ने ये भी बताया कि कौन-कौन सी ट्रेन यूपी के स्टेशन पर रुकेगी. उसके लिए रेलवे ने लिस्ट जारी की है. रेलवे ने टिकट को लेकर भी ये कहा है कि  अब टिकट रिजर्वेशन के लिए 120 दिन यानी 4 महिने पहले  ही टिकट बुक करा सकते है. रेलवे ने पहले यात्रिओं  को एक महिने पहले टिकट बुक करने की सुविधा दी थी. जिसको वापस अब 4 महिने की कर दी है. ये 31 मई  से लागू हो जायेगा.