यूपी में एक चींटी के मरने पर भी तांडव करने वाले राहुल गाँधी और प्रियंका गांधी महाराष्ट्र में साधुओं की लिं’चिंग पर गायब

4625

महाराष्ट्र में साधुओं को 200 लोगों की उ’न्मादी भीड़ ने लिं’च कर दिया लेकिन कांग्रेस के राजकुमार राहुल गांधी और राजकुमारी प्रियंका गांधी ने अब तक अपना मुं’ह नहीं खोला है. कहाँ तो यूपी में एक चींटी भी म’र जाती है तो प्रियंका गांधी तां’डव करने लगी हैं और राहुल गाँधी नींद से जाग पड़ते हैं. यहाँ उनके ही शासन वाले राज्य में 200 लोग मिल कर पुलिस के सामने ही साधुओं को लिं’च कर देते हैं और ये दोनों राजकुमार और राजकुमारी की कुम्भकर्णी नींद ही नहीं खुल रही. राहुल जी तो अभी ढूंढ ही रहे होंगे नक्शा ले कर कि ये पालघर पड़ता किस राज्य में है? या फिर ये सोच रहे होगे कि महाराष्ट्र में सरकार किसकी है?

लेकिन अगर अभी कोई उन्हें बता दे कि किसी भाजपा शासित राज्य में कोई घटना हुई है और वो भी किसी अल्पसंख्यक के खिलाफ तो अभी लोकतंत्र खतरे में आ जाएगा, संविधान खतरे में आ जाएगा, गंगा-जमुनी तहजीब खतरे में आ जायेगी और उस राज्य की सरकार को तानाशाह घोषित कर दिया जाएगा. लेकिन साधुओं की लिं’चिंग कांग्रेस शसित राज्य में ही हुई है इसलिए लोकतंत्र भी सुरक्षित है, संविधान भी सुरक्षित है, राज्य की सरकार भी तानाशाही नहीं हुई.

अभी पिछले हफ्ते तक बॉलीवुड वाले उद्धव ठाकरे को यूनेस्को द्वारा संरक्षित विश्व के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री घोषित कर रहे थे. लेकिन साधुओं की लिं’चिंग के बाद सब गायब. स्वरा भास्कर तो पता भी नहीं होगा कि ऐसा कुछ हुआ भी है, वो तो बकवास न्यूज़ देखती ही नहीं. सोनम कपूर की नींद तो तभी खुलती है जब कहीं दिये ज’ल रहे हों या पटाखे ज’ल रहे हैं. हर घटना पर तख्ती लटका कर छाती पीटने वाला ये गैंग भी गायब है. अगर कुछ कह दिया तो ये उनके बेस्ट CM की तौहीन हो जायेगी